Advertisment

हेमंत सरकार पर बिस्वा का हमला, कहा- भगवान बिरसा की धरती पर 'जमाई टोला' बन रहा

असम के सीएम हिमंत बिस्वा ने रांची में पीसी के दौरान यह दावा किया कि झारखंड में बांग्लादेशी लगातार घुसपैठ कर रहे हैं और बड़ी संख्या में आकर प्रदेश में बस रहे हैं. आगे उन्होंने कहा कि घुसपैठियों आदिवासियों के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
himant biswa vs hemant soren

हेमंत सरकार पर बिस्वा का हमला( Photo Credit : फाइल फोटो)

झारखंड में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर बीजेपी के तमाम बड़े नेता प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. हेमंत बिस्वा को झारखंड के लिए भाजपा का सह प्रभारी बनाया गया है. इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा बुधवार को रांची पहुंचे, जहां उन्होंने हेमंत सरकार पर निशाना साधा. पहले असम की बात करते हुए सीएम बिस्वा ने कहा कि असम में बदलती जनसांख्यिकी उनके लिए एक बड़ा मुद्दा है. असम में मुस्लिम आबादी 1951 में 12 प्रतिशत थी, जो आज 40 फीसदी हो चुकी है. हमने कई जिले खो दिए हैं. आगे सीएम बिस्वा ने कहा कि यह मेरे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं है. वहीं, उन्होंने झारखंड में घुसपैठ का मुद्दा उठाया, उन्होंने दावा किया कि बांग्लादेश से मुस्लिम घुसपैठिए बड़ी संख्या में झारखंड आकर बस रहे हैं. उन्होंने यह भी दावा किया कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली झामुमो-कांग्रेस सरकार आदिवासी लड़कियों से शादी करने वाले घुसपैठियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. 

Advertisment

आदिवासी लड़कियों से घुसपैठियों कर रहे हैं शादी- बिस्वा

हेमंत सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब दो अलग-अलग धर्मों के लोग शादी करते हैं, तो ऐसा विशेष विवाह अधिनियम के तहत किया जाता है. जो लोग भारत चले जाते हैं, उनके पास पहले से ही एक पत्नी और परिवार होता है, लेकिन फिर भी वे राज्य की गरीब आदिवासी लड़कियों को लालच देकर उनसे शादी करते हैं. इस विषय को ध्यान में रखते हुए हमें झारखंड के लिए विशिष्ट कानून बनाने की जरूरत है. हमें झारखंड की महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें- Budget 2024: इस नेता ने पेश किया था भारत का पहला बजट, बाद में बने पाकिस्तान के PM

घुसपैठियों आदिवासियों के लिए सबसे बड़ा खतरा

एक रैली को संबोधित करते हुए सरमा ने मंगलवार को कहा कि बांग्लादेश से घुसपैठिए झारखंड में बस रहे हैं और यह आदिवासियों के लिए सबसे बड़ा खतरा है. उन्होंने कहा कि राज्य की जनसांख्यिकी हर दिन बदल रही है और आदिवासी महिलाओं और मुस्लिम घुसपैठियों के बीच विवाह को प्रतिबंधित करने के लिए एक कानून होना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की धरती पर 'जमाई टोला' बन रहा है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • हिमंत बिस्वा ने हेमंत सोरेन पर साधा निशाना 
  • कहा- प्रदेश में बांग्लादेशी मुस्लमान आकर बस रहे हैं
  • प्रदेश सरकार इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है

Source : News Nation Bureau

हेमंत सोेरन JMM Assam CM Himanta Biswa Sarma congress jharkhand vidhan sabha chunav 2024 Jharkhand Assembly Election 2024 BJP Hemant Soren झारखंड विधानसभा चुनाव
Advertisment