Advertisment

Attack On Migrants in Tamilnadu : झारखंड सरकार ने भेजी टीम, श्रमिकों को तमिलनाडु से लाया जाएगा वापस

सीएम सोरेन ने तत्काल अफसरों को मजदूरों को सकुशल वापस लाने का आदेश दिया है.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
hemant

झारखंड सरकार ने प्रशासनिक टीम तमिलनाडु भेज दी है( Photo Credit : सोशल मीडिया)

तमिलनाडु में झारखंड के मजदूरों के साथ भी बर्बरता होने की खबरों के बीज झारखंड सरकार की प्रशासनिक टीम प्रभावित इलाकों का दौरा करेगी. मिली जानकारी के मुताबिक, कांचीपुरम के किल्लूर गांव में झारखंड के प्रवासी मजदूरों के फंसे होने व चेन्नई के कई जगहों से वीभत्स वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने पर मामले का खुद सीएम हेमंत सोरेन ने संज्ञान लिया है. सीएम सोरेन ने तत्काल अफसरों को मजदूरों को सकुशल वापस लाने का आदेश दिया है. सीएम के आदेश के बाद झारखंड पुलिस के शीर्ष अधिकारी व श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग  ने  पदाधिकारियों और राज्य प्रवासी कंट्रोल रूम की सम्मिलित टीम को 3 मार्च 2023  को ही प्रभावित इलाकों में मौके पर जाने के लिए रवाना कर दिया है.

Advertisment

सीएम ने निर्देश दिया है कि संबंधित मामले की जांच कर एवं संबंधित विभाग के पदाधिकारियों से संपर्क स्थापित कर प्रवासी मजदूरों का भुगतान कराते हुए उनको सकुशल वापस अपने राज्य लाया जाए. झारखंड राज्य पुलिस की ओर से डीआईजी तमिलवानन, डीएसपी शमशाद सम्सी,  एसआई खूबलाल सॉ, एसआई दीपक कुमार, जबकि श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग की ओर से संयुक्त श्रम आयुक्त राकेश प्रसाद, श्रम अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा, SRMI के रिप्रेजेंटेटिव आकाश कुमार, राज्य प्रवासी कंट्रोल रूम की प्रतिनिधि  शिखा लकड़ा के कंधों पर झारखंड के मजदूरों को सुरक्षित अपने राज्य लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

ये भी पढ़ें-Jharkhand Budget 2023: बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर, स्वास्थ्य विभाग के लिए 7 हजार करोड़

बिहार सरकार ने भी भेजी टीम

Advertisment

तमिलनाडु में बिहार के लोगों पर कथित हमले को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक की. बैठक के बाद सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम तमिलनाडु के उस प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेगी जहां से बिहार के लोगों के साथ मारपीट करने की खबरें मिली हैं. उन्होंने कहा कि टीम प्रभावित इलाकों में रह रहे बिहार के लोगों एवं स्थानीय प्रशासन से बातचीत करेगी तथा बिहार के लोगों की समस्याओं के समाधान को लेकर समुचित कार्रवाई सुनिश्चित करायेगी. सीएम ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को पूरी स्थिति पर लगातार नजर रखने को भी कहा है. सीएम ने कहा कि राज्य सरकार इस मामले पर पूरी तरह संवेदनशील है.

HIGHLIGHTS

  • तमिलनाडु में झारखंड के श्रमिकों के साथ बर्बरता
  • सीएम हेमंत सोरेन ने मामले का लिया संज्ञान
  • श्रमिकों के लाने के लिए तमिलनाडु भेजी अफसरों की टीम
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

cm-hemant-soren Jharkhand Migrant in Tamilnadu jharkhand-news Attack On Jharkhand Migrants in Tamilnadu Jharkhand government
Advertisment
Advertisment