Advertisment

बाबूलाल मरांडी का हेमंत सरकार पर तंज- पूरे झारखंड में है 'छवि रंजन -प्रेम प्रकाश मॉडल' 

बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया, 'धीरे धीरे खुलासा होगा कि ये “छवि रंजन -प्रेम प्रकाश मॉडल” पूरे झारखंड में व्याप्त है और इनकी जड़ें कितनी गहरी है.'

author-image
Shailendra Shukla
New Update
marandi

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

झारखंड के पूर्व सीएम व बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने सूबे की हेमंत सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि  “छवि रंजन -प्रेम प्रकाश मॉडल” पूरे झारखंड में व्याप्त है. बाबूलाल मरांडी आईएएस छवि रंजन की गिरफ्तारी के बाद से लगातार सूबे की हेमंत सरकार पर हमला बोल रहे हैं. ताजा मामले में एक बार फिर से बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया, 'धीरे धीरे खुलासा होगा कि ये “छवि रंजन -प्रेम प्रकाश मॉडल” पूरे झारखंड में व्याप्त है और इनकी जड़ें कितनी गहरी है.' ट्वीट के साथ उन्होंने एक तस्वीर भी शेयर की है और रिश्वतखोरी का बात कही है. तस्वीर के माध्यम से बाबूलाल मरांडी ने दर्शाया है कि झारखंड में अंचल कर्मचारी से लेकर सीएम तक सब करप्ट हैं. तस्वीर में सबसे नीचे अंचल कर्मचारी, फिर अंचलाधिकारी, फिर जिला कलेक्टर, फिर पॉवर ब्रोकर और अंत में सबसे ऊपर सीएम को रिश्वतखोर दर्शाया गया है.

Advertisment

एक अन्य ट्वीट में बाबूलाल मरांडी ने लिखा, 'झारखण्ड में जमीन लूट का मास्टरमाइंड छवि रंजन हर अंचल से ढाई लाख रुपये की फिक्स्ड रिश्वत लेता था, जाहिर है अंचलाधिकारी उससे कहीं ज्यादा वसूल कर अपना कट काट कर साहेब को चढ़ावा देते होंगे. 263 अंचलों से साढ़े 6 करोड़ से अधिक राशि तो हर महीने फिक्स्ड थी, फिर बड़े जमीनों में करोड़ों का खेल. अब कल्पना करिए कि एक अंचलाधिकारी कैसे गरीब किसानों और रैयतों से भी रिश्वत वसूल कर ऊपर तक पहुंचाता होगा? सुदूर गांवों में का त्रस्त किसान कैसे अपनी पीड़ा ऊपर तक पहुंचाएं?  गरीबों की शिकायतें ऊपर तक नहीं पहुंचे, इसके लिए सोरेन सरकार ने पहले ही बीजेपी  सरकार की 181 सेवा को बंद करा दिया था.'

ये भी पढ़ें-झारखंड में नहीं लगने देंगे The Kerala Story, हम तोड़-फोड़ करेंगे: इरफान अंसारी

Advertisment

ट्वीट में मरांडी ने आगे लिखा, 'अब न छोटे कर्मचारियों की कोई जवाबदेही न ही अफसरों की. हर स्तर से वसूली करने के लिए नीचे से ऊपर तक तगड़ा नेटवर्क बनाया गया था. प्रेम प्रकाश, पूजा सिंघल, छवि रंजन, अमित जैसे कई लोग सरकार के लिए रिकवरी एजेंट के रूप काम करते रहे. अब जब एक एक करके इनके एजेंट पकडे जा रहे हैं, तो सरकार की बोलती बंद है. दारू घोटाला, अवैध पत्थर, बालू, कोयला खनन घोटाला, जमीन घोटाला, ट्रांसफ़र घोटाला, ठेका-पट्टा घोटाला हर तरीके से सोरेन सरकार ने राज्य और राज्यवासियों को लूटा है. इतना सबकुछ सामने आने के बाद भी राज्य का मुखिया अनजान बनने का ढोंग रचता है और आदिवासी होने की दुहाई देकर अपने पापों को ढकने की कोशिश करता है. जल्द ही इनके सिंडिकेट के मास्टरमाइंड से लेकर हर स्तर के एजेंट होटवार जेल का आनंद लेंगे. ये नटरवरलाल समान प्रेम की “लूट प्रेम लीला” न जाने और कितने को जेल पंहुचवायेगा?

ED रिमांड पर हैं IAS छवि रंजन

Advertisment

वहीं, लैंड स्कैम मामले में गिरफ्तार किए गए आईएएस  छवि रंजन 6 दिनों की ईडी रिमांड पर हैं. आईएएस छवि रंजन के बारे में ईडी द्वारा कई खुलासे किए गए हैं. सेना की जमीन मामले में आरोपों का सामना कर रहे व ED द्वारा गिरफ्तार किए गए झारखंड के IAS छवि रंजन के बारे में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. ये जनाब फर्जी तरीके से जमीन की रजिस्ट्री करने के बदले गोवा ट्रिप पर गए थे. छवि रंजन के गोवा ट्रिप का सारा खर्च विष्णु अग्रवाल द्वारा उठाया गया था. आईएएस छवि रंजन के रहने, खाने पीने, मौज मस्ती का सारा इंतजाम विष्णु अग्रवाल द्वारा किया गया था. छवि रंजन गोवा के ताज फोर्ट अहुआडा में ठहरे थे.

ये भी पढ़ें-Gangs of Wasseypur 3: वासेपुर गोली कांड में आया बड़ा मोड़, 8 लोगों पर FIR दर्ज

दिल्ली के ट्रेवल एजेंट को किया गया था नगद भुगतान

Advertisment

ईडी की जांच में ये बात सामने आई है कि रांची के रियल इस्टेट कारोबारी विष्णु कुमार अग्रवाल द्वारा आईएएस छवि रंजन को गोवा टूर करवाया गया था. विष्णु अग्रवाल ने आईएएस छवि रंजन के गोवा के ताज फोर्ट अगुआडा में उनके रहने-खाने की व्यवस्था की थी. विष्णु अग्रवाल ने अपने कर्मचारी के माध्यम से दिल्ली के एक ट्रेवेल एजेंट को छवि रंजन के गोवा टूर के लिए नगद रुपयों का भुगतान किया गया था. ईडी ने विष्णु कुमार अग्रवाल के जब्त मोबाइल के डेटा से किया है, जिसकी फोरेंसिक जांच के बाद ये बातें सामने आई हैं.

HIGHLIGHTS

  • बाबूलाल मरांडी ने फिर बोला हेमंत सरकार पर हमला
  • आईएएस छवि रंजन के बहाने बोला हमला
  • कहा-पूरे झारखंड में फैला है 'छवि रंजन - प्रेम प्रकाश' मॉडल
  • फिलहाल 6 दिन के लिए ED रिमांड पर हैं IAS छवि रंजन
  • सेना की जमीन घोटाले में हुई है छवि रंजन की गिरफ्तारी
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

IAS Chhavi Ranjan Arrest Babulal Marandi Chhavi Ranjan Prem prakash Hemant Soren
Advertisment
Advertisment