Advertisment

Jharkhand News: आरक्षण समाप्त करने को लेकर बंद का आह्वान, सड़कों पर उतरे लोग

गुमला सहित झारखंड के 7 जिलों में ओबीसी का आरक्षण पूरी तरह समाप्त करने के विरोध में आज गुमला बंद का आह्वान किया गया है. जिसको लेकर ओबीसी समुदाय के लोगों द्वारा जिला मुख्यालय सहित जिला से गुजरने वाले विभिन्न मुख्य सड़कों पर जाम कर दिया गया है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
gumla

बंद का आह्वान( Photo Credit : NewsState BiharJharkhand)

गुमला सहित झारखंड के 7 जिलों में ओबीसी का आरक्षण पूरी तरह समाप्त करने के विरोध में आज गुमला बंद का आह्वान किया गया है. जिसको लेकर ओबीसी समुदाय के लोगों द्वारा जिला मुख्यालय सहित जिला से गुजरने वाले विभिन्न मुख्य सड़कों पर जाम कर दिया गया है. जिसके कारण पूरे शहर में अव्यवस्था का माहौल बन गया है. चारों तरफ वाहनों की लंबी कतार देखने को मिल रही है. गुमला से दो राष्ट्रीय राजमार्ग के गुजरने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisment

आरक्षण रोस्टर को कर दिया गया समाप्त 

ओबीसी मोर्चा के नेता भुनेश्वर साहू की माने तो सरकार द्वारा ओबीसी समुदाय की पूरी तरह से उपेक्षा की जा रही है. 7 जिलों में जिस तरह से आरक्षण रोस्टर को पूरी तरह समाप्त कर दिया गया है. उससे ओबीसी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उनके अस्तित्व पर भी खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में लगातार सरकार पर दबाव देने के बाद भी जब सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है तो मजबूर होकर उन लोगों को सड़क पर उतरना पड़ा है.

यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति मुर्मू ने संस्कृत का श्लोक पढ़कर बताया झारखंड का प्राचीन इतिहास, जानिए-कितना पुराना इतिहास है राज्य का

Advertisment

सभी स्थानों पर पुलिस बल को लगाया गया

हालांकि इस दौरान भुनेश्वर साहू ने लोगों से मिल रहे सहयोग को लेकर आभार व्यक्त किया है. वहीं, पुलिस प्रशासन द्वारा बंदी को लेकर विशेष रूप से सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि सभी स्थानों पर पुलिस बल को लगाया गया है ताकि किसी प्रकार का हो हंगामा ना हो इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एंबुलेंस को सही रूप से निकालने के साथ ही आवश्यक कार्य से जा रहे लोगों को आवागमन में कोई दिक्कत ना हो इसको लेकर विशेष ध्यान रखा गया है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • गुमला बंद का किया गया आह्वान 
  • आरक्षण पूरी तरह समाप्त करने को लेकर विरोध 
  • पूरे शहर में अव्यवस्था का बन गया माहौल 
  • विभिन्न मुख्य सड़कों पर कर दिया गया जाम 

Source : News State Bihar Jharkhand

Gumla Crime News OBC reservation Gumla police jharkhand-news Gumla News
Advertisment
Advertisment