Bangladesh Violence: जेलों से फरार 'खूंखार', भारत में घुसपैठ का खतरा, झारखंड सीमा सील!

बांग्लादेश के शेरपुर जिले की जेल पर विद्रोहियों के हमले के बाद बड़ी तादाद में अपराधी बाहर आ गए हैं. इनमें बड़ी संख्या में आतंकी भी हैं, जिसे देखते हुए भारतीय सीमाओं पर कड़ी सतर्कता बरती जा रही है. सुरक्षा एजेंसियां, इन अपराधियों और आतंकियों की घुसपैठ की आशंका के मद्देनजर हाई अलर्ट पर हैं. 

author-image
Sourabh Dubey
New Update
bangladesh terror

Bangladesh crises: बांग्लादेश के शेरपुर जिले की जेल पर विद्रोहियों के हमले के बाद बड़ी तादाद में अपराधी बाहर आ गए हैं. इनमें बड़ी संख्या में आतंकी भी हैं, जिसे देखते हुए भारतीय सीमाओं पर कड़ी सतर्कता बरती जा रही है. सुरक्षा एजेंसियां, इन अपराधियों और आतंकियों की घुसपैठ की आशंका के मद्देनजर हाई अलर्ट पर हैं. 

Advertisment

इसी के तहत, बांगाल से झारखंड के पाकुड़, दुमका, गोड़्डा, जामताड़ा, राजमहल और साहिबगंज जिले में भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया है. मौके पर स्थानीय पुलिस अलर्ट मोड पर है. किसी भी तरह की स्थिति से निपटने की तैयारियां जारी है. वहीं पाकुड़ स्थित सिंघारसी एयरबेस और रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट की भी सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. 

भारत में दाखिल होने की फिराक में आतंकी

देश की सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट किया है कि, जेल से भागने वाले आंतकियों और अपराधी  प्रतिबंधित इस्लामी आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) और अंसारूल्लाह बांग्ला टीम से ताल्लुक रखते हैं. ये आतंकी बंगाल, झारखंड व बिहार के रास्ते भारत में दाखिल होने की फिराक में हैं. 

पहले भी हो चुकी है घुसपैठ

साथ ही बताया गया है कि, आतंकी घुसपैठ के मद्देनजर बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के चरमराशी और मालदा जिले के सासनी सीमा इलाके को संवेदनशील करार दिया गया है. मालूम हो कि, पहले भी इस क्षेत्र में पहले से सैकड़ों बांग्लादेशी घुसपैठ कर चुके हैं.

फिलहाल स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बल मौके मुआएने में जुटी है. लगातार जांच पड़ताल के जरिए सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है. वहीं आमजन को किसी भी नकारात्मक परिस्थिती में 100 और 112 नंबर पर कॉल करने की अपील की है. 

Advertisment
Advertisment