Advertisment

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले BJP छोड़ कुणाल सारंगी ने थामा JMM का हाथ

Kunal Sarngi Joins JMM: विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है. कुणाल सारंगी ने भाजपा को छोड़कर फिर से जेएमएम ज्वाइन कर लिया है. लंबे समय से भाजपा से नाराजगी की खबरें सामने आ रही थी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
KUNAL SARANGI

कुणाल सारंगी ने थामा JMM का हाथ

Advertisment

Kunal Sarngi Joins JMM: झारखंड विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है. प्रदेश में दो चरणों में मतदान होना है. पहले चरण का मतदान 13 नवंबर और दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा. उससे पहले ही भाजपा को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के नेता कुणाल सारंगी ने भाजपा को छोड़कर फिर से जेएमएम ज्वाइन कर लिया है.

कुणाल सारंगी ने भाजपा छोड़ थामा झामुमो का हाथ

जेएमएम में वापसी के साथ ही कुणाल सारंगी ने भाजपा पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. उन्होंने कहा कि मैं वापस से अपने परिवार में आया हूं. मुझे हेमंत सोरेन ने ही राजनीति में प्रवेश करने का मौका दिया था. मैं साढ़े चार साल पहले यह सोचकर बीजेपी में गया था कि मैं राष्ट्रीय पार्टी के साथ जाऊंगा तो मुझे राष्ट्र की सेवा करने का मौका मिलेगा. 

यह भी पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई से कम खतरनाक नहीं है झारखंड का अमन साहू, लड़ना चाहता है विधानसभा चुनाव

भाजपा में चापलूसी और भ्रष्टाचार

भाजपा के साथ जाने के बाद मुझे काफी कुछ पता चला. भाजपा में प्रमोशन का सिर्फ एक ही पैमाना है. अगर आप चापलूसी करते हैं और आपके पास भ्रष्टाचार की डिग्री है तो आपको प्रमोशन मिल जाएगा. आगे बोलते हुए कुणाल सारंगी ने कहा कि आप देख सकते हैं कि भाजपा के कितने ऐसे सांसद हैं, जिन पर आपराधिक मामले दर्ज हैं और पार्टी ने उन्हें सांसद बनने का मौका दिया है.

2019 में झामुमो छोड़ हुए थे भाजपा में शामिल

आपको बता दें कि कुणाल सारंगी 2019 में भाजपा में शामिल हुए थे. 2019 विधानसभा चुनाव में उनकी झामुमो के समीर मोहंती के सामने हार हुई. वहीं, 2024 में लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और अब पार्टी से भी त्यागपत्र सौंप दिया है. 2014 में बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र से झामुमो की टिकट से कुणाल सारंगी ने जीत हासिल की थी. 

भाजपा से थे नाराज

लंबे समय से कुणाल सारंगी की बीजेपी से नाराजगी की खबरें सामने आ रही थी. वहीं, बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने 66 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. लिस्ट जारी करने के बाद से निराश बीजेपी प्रत्याशियों का झामुमो में शामिल होने का सिलसिला शुरू हो चुका है.

Jharkhand News Hindi Bihar Jharkhand Newss Jharkhand Assembly Election Jharkhand Elections Jharkhand elections 2024 Kunal Sarangi joins JMM
Advertisment
Advertisment