Advertisment

लातेहार में TSPC को बड़ा झटका, 6 उग्रवादियों को पुलिस ने धर-दबोचा

लातेहार में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन TSPC को बड़ा झटका लगा है. लातेहार पुलिस ने इस संगठन के 6 उग्रवादियों को हथियार के साथ धर-दबोचा है.

author-image
Jatin Madan
New Update
latehar news

315 बोर कट्टा, राइफल, 6 जिंदा कारतूस बरामद( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

लातेहार में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन TSPC को बड़ा झटका लगा है. लातेहार पुलिस ने इस संगठन के 6 उग्रवादियों को हथियार के साथ धर-दबोचा है. गिरफ्तार उग्रवादियों में मुकेश यादव, अवधेश यादव, प्रभात कुमार यादव, भीम पासवान, नंदू शर्मा और मुकेश यादव का नाम शामिल है. इनमें चार पलामू जिले के है जबकि दो लातेहार जिले के रहने वाले हैं. पुलिस ने इनके पास से 315 बोर का लोडेड देशी कट्टा, बोल्ट रायफल, एक लोहे का लोडेड देशी कट्टा, 6 जिंदा कारतूस, चार मोबाइल फ़ोन और एक मोटरसाइकिल बरामद की है. लातेहार एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने डोकी हेसातु के पास से उग्रवादियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इन तमाम लोगों पर पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज है.

Advertisment

टूट रही उग्रवादियों की कमर 

आपको बता दें कि नक्सलियों और उग्रवादियों के विरुद्ध पुलिस की दबिश लगातार जारी है, जिससे नक्सली और उग्रवादियों की कमर टूट रही है. हाल ही में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के एरिया कमांडर सतेंद्र ने भी पुलिस के सामने घुटने टेक दिए थे. सतेंद्र उरांव लातेहार जिले के नावाडीह जंगल में 29/09/2021 को हुए मुठभेड़ में भी शामिल था. इस मुठभेड़ में एक बड़े पदाधिकारी को गोली लगी थी जिसके बाद उनकी मौत हो गयी थी. 

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: अमृतकाल में बूंद-बूंद पानी पर आफत, गंदा पानी पीने को मजबूर चतरा के ग्रामीण

सबजोनल कमांडर का सरेंडर  

वहीं, लातेहार में ही टीएसपीसी के पांच लाख के ईनामी सबजोनल कमांडर उरांव ने पलामू के आईजी के सामने सरेंडर किया था. उरांव चकरा जिले के सुइयाटाड़ गांव का रहने वाला है. आपको बता दें कि झारखंड में नक्सली धीरे-धीरे कमजोर होते जा रहे हैं. कई जगहों पर अभी भी नक्सली वारदातों को अंजाम देते रहते हैं. 

HIGHLIGHTS

  • प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन TSPC को बड़ा झटका
  • संगठन के 6 उग्रवादियों को पुलिस ने धर-दबोचा
  • 315 बोर कट्टा, राइफल, 6 जिंदा कारतूस बरामद
  • लातेहार एसपी को मिली सूचना के बाद हुई कार्रवाई

Source : News State Bihar Jharkhand

latehar-police latehar-news Militants jharkhand-news TSPC
Advertisment
Advertisment