Advertisment

चतरा पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 3 उग्रवादियों को किया गिरफ्तार

कोयलांचल में लेवी और रंगदारी को लेकर आतंक का पर्याय बन चुके अपराधियों के विरुद्ध चतरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. टीएसपीसी उग्रवादी संगठन का एरिया कमांडर अभय जी उर्फ छोटन तूरी सहित तीन उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
chatra news

3 उग्रवादियों को किया गिरफ्तार( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

कोयलांचल में लेवी और रंगदारी को लेकर आतंक का पर्याय बन चुके अपराधियों के विरुद्ध चतरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. टीएसपीसी उग्रवादी संगठन का एरिया कमांडर अभय जी उर्फ छोटन तूरी सहित तीन उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुरनाडीह कोल परियोजना मे कोल व्यवसायी को गोली मारी थी. टीएसपीसी पर बैन लगने के बाद K.G.F के नाम पर संगठन बनाया था. बता दें कि चतरा के पिपरवार स्थित कोयलांचल इलाके में लेवी व रंगदारी वसूली को लेकर आतंक का पर्याय बन चुके टीएसपीसी उग्रवादियों के विरुद्ध टंडवा व पिपरवार थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- नीति आयोग की बैठक से दूरी बनाने वाले मुख्यमंत्रियों पर बाबूलाल मरांडी ने कसा तंज

चतरा पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर टंडवा एसडीपीओ शंभू कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित स्पेशल एसआईटी की टीम ने मामले का उद्भेदन किया है. टीएसपीसी के एरिया कमांडर छोटन तूरी उर्फ बादल तुरी उर्फ अभय जी समेत तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार तीनों उग्रावदी पुर्नाडीह कोल परियोजना मे कार्यरत मैथन पॉवर लिमिटेड नामक कम्पनी के लिफ्टर बिनोद गिरी पर लेवी की मांग को लेकर गोली चलाया था. 

Advertisment

K.G.F नाम का चला रहे संगठन

इसके आलावा पिपरवार व खलारी थाना क्षेत्र मे संचालित कोल परियोजनाओं में टीएसपीसी नक्सली संगठन पर बैन लगने के बाद K.G.F नामक संगठन बनाकर कोल व्यवसायी को लेवी व रंगदारी की मांग को लेकर लगातार धमकी दे रहे थे. इस दौरान पुलिस ने गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से लेवी व रंगदारी वसूलने में प्रयुक्त 30 एमएम का एक इटालियन पिस्टल व एक 9 एमएम का अमेरिकन पिस्टल बरामद किया है. 

इसके आलावा एक देशी कट्टा, 7.6 एमएम का 9 चक्र जिन्दा कारतूस, 9 एमएम का चार चक्र जिंदा गोली, 0.315 बोर का चार चक्र जिंदा गोली, एक मैग्जीन, पांच मोबाईल, दो वाईफाई व एक बाइक और एक डायरी मिली, जिसमें परियोजनाओं मे कार्यरत डीओ होल्डरों का नाम लिखा हुआ था.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • चतरा पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी
  • 3 उग्रवादियों को किया गिरफ्तार
  • K.G.F नाम का चला रहे संगठन

Source : News State Bihar Jharkhand

Chatra crime Jharkhand latest news in hindi jharkhand local news Chatra News Chatra Police
Advertisment
Advertisment