Advertisment

फर्जी प्रमाण पत्र मामले में साहिबगंज पुलिस की बड़ी कामयाबी, 3 शिक्षकों को किया गिरफ्तार

साहिबगंज पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है, जहां उन्होंने फर्जी प्रमाण पत्र पर कार्यरत शिक्षक मामले में फरार चल रहे 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
sahibganj news

साहिबगंज पुलिस की बड़ी कामयाबी( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

साहिबगंज पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है, जहां उन्होंने फर्जी प्रमाण पत्र पर कार्यरत शिक्षक मामले में फरार चल रहे 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. साहिबगंज पुलिस ने आरोपियों को बरारी थाना क्षेत्र के मोहनाडीह से गिरफ्तार किया है. विभाग द्वारा विभिन्न स्कूलों में कार्यरत 4 शिक्षकों का प्रमाण पत्र फर्जी पाए जाने पर उन्हें सेवा से बर्खास्त कर उन पर कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था. वहीं, कोरोना की जांच के बाद तीनों शिक्षकों को जेल भेज दिया गया था. मामला एक दशक से अधिक समय से चल रहा था. इन शिक्षकों के प्रमाण पत्र की जांच एकग बार नहीं बल्कि कई बार कराई गई थी और हर बार जांच की रिपोर्ट अलग-अलग आई. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- गुमला में मानसून की दस्तक, लोगों को गर्मी से मिली राहत

फर्जी प्रमाण पत्र मामले में तीन शिक्षक गिरफ्तार

इस जांच प्रक्रिया के दौरान अधिकारी भी कई बार बदले और मामला समय के साथ ठंडे बस्ते में दबता चला गया. साल 2020 में एक बार फिर से फर्जी प्रमाण पत्र की जांच शुरू हुई. इसके बाद सभी शिक्षकों के प्रमाण पत्र को जांच के लिए बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड को भेज दिया गया. वहां से भी जो रिपोर्ट आई, उसमें सभी प्रमाण पत्रों को फर्जी करार दिया गया. जिसके बाद एक बार फिर शिक्षकों से स्पष्टीकरण की मांग की गई थी. 

तीनों शिक्षकों को भेजा गया जेल

शिक्षकों ने स्पष्टीकरण में जो जवाब दिया, उससे विभाग संतुष्ट नहीं हुआ. इसके बाद तत्कालीन डीसी वरुण रंजन ने इन सभी शिक्षकों को बुलाया और अपना-अपना पक्ष रखने को कहा. शिक्षकों द्वारा रखे गए स्पष्टीकरण से डीसी भी संतुष्ट नहीं हुए. 18 फरवरी, 2020 को हुई जिला स्थापना समिति की बैठक में रखा गया, जिसमें सर्वसम्मति से शिक्षकों को बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया. साथ ही इन सभी पर कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. जिस के बाद यह सभी फरार चल रहे थे. बताया जा रहा है कि उस समय करीब आधा दर्जन फर्जी प्रमाण पत्र पर शिक्षकों के कार्यरत होने का मामला भी सामने आया था.

HIGHLIGHTS

  • साहिबगंज पुलिस की बड़ी कामयाबी
  • फर्जी प्रमाण पत्र मामले में तीन शिक्षक गिरफ्तार
  • तीनों शिक्षकों को भेजा गया जेल

Source : News State Bihar Jharkhand

Sahibganj Police jharkhand local news jharkhand latest news Sahibganj crime Sahibganj NEWS Crime news
Advertisment
Advertisment