Advertisment

झारखंड विधानसभा में बीजेपी का हंगामा जारी, कार्यवाही बुधवार तक स्थगित

झारखंड विधानसभा में लगातार दूसरे दिन बीजेपी विधायकों का हंगामा जारी रहा. हो हल्ला के बीच सदन की कार्रवाई बुधवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
Hemant Soren

झारखंड विधानसभा में संबोधन के दौरान सीएम हेमंत सोरेन( Photo Credit : सोशल मीडिया)

झारखंड विधानसभा में लगातार दूसरे दिन बीजेपी विधायकों का हंगामा जारी रहा. हो हल्ला के बीच सदन की कार्रवाई बुधवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. सिर्फ सदन के अंदर ही नहीं बल्कि सदन के बाहर भी बीजेपी विधायकों द्वारा नियोजन नीति 2021 समेत कई मुद्दों को लेकर हंगामा किया गया. वहीं, हंगामे के बीच सरकार ने झारखंड विधानसभा के पटल 8533 करोड़ 89 लाख रुपए का बजट रखा. बजट पर कल यानि बुधवार को चर्चा होगी. जहां, सरकार द्वारा पेस किए गए बजट पर सत्ताधारी के मंत्री  राज्य के हित में बता रहे हैं तो वहीं,  सरकार द्वारा पेश किए जा रहे बजट को लेकर बीजेपी ने जमकर हमला बोला.

Advertisment

विपक्ष और खासकर बीजेपी द्वारा सरकार के द्वारा पेश किए गए बजट पर हमला बोला गया है. विपक्ष के विधायकों ने सरकार पर आरोप लगया है और कहा है कि इस वर्ष मात्र 30 से 35% ही बजट की राशि खर्च हो पाई है. ऐसे में दोबारा अनुपूरक बजट लाना बिल्कुल भी सही नहीं है. बीजेपी ने कहा है कि बजट पेश करके सरकार द्वारा सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-इस पहाड़ से निकलती है रंग-बिरंगी मिट्टी, जानिए आती है किस काम

बता दें कि झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन था. विधानसभा में द्वितीय अनुपूरक बजट पेश किया गया. 533 करोड़ का अनुपूरक बजट सरकार द्वारा सदन में पेश किया गया. इसमें से 434 करोड़ का बजट लाया गया है.

Advertisment

बजट को लेकर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सदन को पूरी शांति और विधिवत तरीके से सरकार चलाना चाहती है लेकिन विपक्ष के साथी सदन में नाटक-नौटंकी का आकड़ा बनाकर बिना किसी कारण के विवाद पैदा किया जा रहा है और सदन की गरिमा तार-तार की जा रही है. झारखंड की जनता सब देख रही है और समय आने पर जवाब देगी.

वहीं, नियोजन नीति से जुड़े सवाल पर मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राजपाल से सीएम हेमंत सोरेन के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल मुलाकात करेगा और अपनी बातों और सरकार की भावनाओं को रखेंगे.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • अनुपूरक बजट को लेकर बीजेपी ने किया हंगामा
  • बजट को बताया गैर-जरूरी
  • बुधवार को होगी बजट पर चर्चा

Source : Shailendra Kumar Shukla

Jharkhand BJP BJP in Jharkhand Assembly jharkhand latest news BJP cm-hemant-soren jharkhand-news Anupurak Budget jharkhand hindi news Jharkhand Vidhan Sabha
Advertisment
Advertisment