Advertisment

Jharkhand Elections: 66 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करते ही BJP का बड़ा दांव, इस मुद्दे पर सियासी संग्राम

Jharkhand Elections: झारखंड में विधानसभा चुनावों के तारीखों की घोषणा के साथ ही भाजपा ने अपने 66 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. दो चरणों में मतदान होगा.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
bjp flag in jharkhand elections

66 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करते ही BJP का बड़ा दांव

Advertisment

Jharkhand Elections: झारखंड में विधानसभा चुनावों के तारीखों की घोषणा की जा चुकी है. सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच भाजपा ने अपने 66 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा का इस बार चुनावी एजेंडा रोटी, बोटी और माटी की सुरक्षा है. वह इसी नारे के साथ चुनाव में उतरे हैं. 

रोटी, बेटी और माटी की सुरक्षा पर बीजेपी लड़ेगी चुनाव

इस बीच रविवार को झारखंड चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने सभी प्रत्याशियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कॉल के जरिए आगामी रणनीति पर चर्चा की. भाजपा लगातार इस बात पर जोर दे रही है कि झारखंड राज्य का निर्माण अटल बिहार वाजपेयी जी के नेतृत्व में हुआ है और उसे संवारने व उसके विकास की जिम्मेदारी भी हमारी है. 

यह भी पढ़ें- Gold Price: सोने-चांदी की कीमतों ने तोड़े अब तक के सभी रिकॉर्ड, जानें कहां क्या है भाव

बाहर से आए 8 नेताओं को बीजेपी ने दिया बड़ा मौका

बता दें कि भाजपा ने बाहर से आए 8 नेताओं को भी टिकट दिया है. इसके साथ ही तीन ऐसे उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है, जो 2024 लोकसभा चुनाव में चुनाव हार गए थे. एक बार फिर से पार्टी ने उन पर भरोसा दिखाया है और विधानसभा चुनाव में एक मौका दिया है. इन 8 नेताओं में चंपाई सोरेन, लोबिन हेंब्रम, बाबूलाल सोरेन, रौशन लाल चौधरी, मंजू देवी, कमलेश सिंह, सन्नी टोप्पो और मनोज यादव शामिल हैं. इसके साथ ही जेएमएम ने एक बार फिर से सीता सोरेन, गीता कोड़ा और समीर उरांव को चुनावी मैदान में उतारा है. 

सरायकेला से चुनाव लड़ेंगे चंपाई सोरेन 

वहीं, जेएमएम से बीजेपी आए चंपाई सोरेन सरायकेला से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. वहीं, बोरिया विधानसभा सीट से लोबिन हेम्ब्रम से और बाबूलाल सोरेन घाटशिला विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. इनके अलावा कांग्रेस से आए मनोज यादव को बरही, जामुआ से मंजू देवी, मांदर विधानसभा क्षेत्र से सन्नी टोप्पो को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

12 महिलाओं पर पार्टी ने दिखाया भरोसा

भाजपा ने 66 प्रत्याशियों में 12 महिलाओं को इस बार चुनाव में मौका दिया है. बता दें कि झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीट हैं. वहीं, प्रदेश में दो चरणों में मतदान होने वाला है. पहले चरण का मतदान 13 नवंबर और दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा. चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को आएंगे.

Jharkhand Assembly Jharkhand Elections Jharkhand Assembly Election 2024 Jharkhand elections 2024
Advertisment
Advertisment