Advertisment

झारखंड में कंटीले तारों पर सियासत तेज, सवालों के घेरे में हेमंत सरकार!

झारखंड में बीजेपी की युवा जन आक्रोश रैली आयोजित की गई, इस बीच मोरहाबादी मैदान के चारों ओर कंटीले तारों की घेराबंदी कर दी गई, जिसे लेकर बीजेपी ने हेमंत सोरेन सरकार को घेरा है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Jharkhand Politics

Jharkhand Politics

Jharkhand Politics News: झारखंड की राजधानी रांची में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के नेतृत्व में आयोजित युवा जन आक्रोश रैली को लेकर राज्य की सियासत गरमा गई है. इस रैली से पहले ही हेमंत सोरेन सरकार बीजेपी के निशाने पर आ गई है. खासकर मोराबादी मैदान के चारों ओर कटीले तारों से की गई बैरिकेडिंग को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इस मुद्दे पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हेमंत सोरेन सरकार ने रैली से भयभीत होकर यह कदम उठाया है.

Advertisment

बाबूलाल मरांडी का सरकार पर हमला

आपको बता दें कि बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि रांची का मोराबादी मैदान ऐतिहासिक आंदोलनों और रैलियों का गवाह रहा है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी सरकार ने आंदोलन को रोकने के लिए कंटीले तारों से घेराबंदी कराई है. उन्होंने कहा कि इन तारों से रैली में भाग लेने वाले युवाओं को गंभीर चोटें लग सकती हैं. इसके अलावा, सरकार द्वारा सभी थानों को निर्देश दिए गए हैं कि रैली में शामिल होने के लिए रांची पहुंच रहे युवाओं को रोक दिया जाए और उन्हें हिरासत में लिया जाए. बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया कि यह आदेश राज्य के उच्च अधिकारियों द्वारा सीधे तौर पर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले पर उद्धव ठाकरे ने कसा तंज, शिंदे सरकार को लेकर कही बड़ी बात

तानाशाही का आरोप और बीजेपी की चेतावनी

वहीं आपको बता दें कि बाबूलाल मरांडी ने सरकार के इस कदम को ''तानाशाही'' करार देते हुए कहा कि झामुमो-कांग्रेस की सरकार अपनी हरकतों से युवाओं के आक्रोश को दबाने की कोशिश कर रही है, लेकिन यह संभव नहीं है. उन्होंने चेतावनी दी कि हेमंत सोरेन सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर जितनी भी कोशिश कर ले, वह युवाओं के आक्रोश को नहीं रोक पाएगी. मरांडी ने यह भी कहा कि झारखंड की युवा शक्ति इस सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकेगी. साथ ही, उन्होंने राष्ट्रीय कवि रामधारी सिंह दिनकर की पंक्तियों का हवाला देते हुए सरकार को सचेत रहने की बात कही.

मैदान में निरीक्षण के बाद मरांडी का बयान

इसके अलावा आपको बता दें कि गुरुवार रात बाबूलाल मरांडी ने मोराबादी मैदान का दौरा किया और कटीले तारों की घेराबंदी का जायजा लिया. इसके बाद उन्होंने एक्स पर लिखा कि हेमंत सरकार ने युवाओं के आक्रोश से घबराकर ऐसी नीचता का प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन कितनी भी कोशिश कर लें, लेकिन युवा शक्ति के सामने इस तानाशाही सरकार को झुकना ही पड़ेगा. मरांडी ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी न्याय और हक की इस लड़ाई में युवाओं के साथ मजबूती से खड़ी है और राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे किसी भी नुकसानदेह कदम को सफल नहीं होने देगी.

Advertisment

राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप की नई कड़ी

साथ ही आपको बता दें कि यह विवाद राज्य में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप की एक नई कड़ी बनकर उभरा है. एक तरफ जहां बीजेपी इस रैली को युवाओं के हित में उठाई गई आवाज के रूप में देख रही है, वहीं दूसरी ओर हेमंत सोरेन सरकार ने इसे कानून-व्यवस्था के मद्देनजर उठाया गया कदम बताया है. हालांकि, इस घटनाक्रम से राज्य की राजनीति में एक बार फिर हलचल मच गई है.

Jharkhand Politics Update JMM Jharkhand Politics latest Update Land Jihad in Jharkhand News Jharkhand news today congress BJP Jharkhand news update hindi news bjp jharkhand politics Jharkhand Politics News Jharkhand News Hindi latest jharkhand news BJP Vs JMM jharkhand politics
Advertisment