Advertisment

16 फरवरी को झारखंड में मंत्रिमंडल विस्तार, सोरेन की रिहाई के लिए पूजा

हेमंत सोरेन की रिहाई को लेकर रांची के करमटोली चौक स्थित धुमकुड़िया भवन के समीप सरना स्थल पर आदिवासी समाज की महिलाओं ने पारंपरिक विधि-विधान से गुरुवार को पूर्जा अर्चना की.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
champai soren

16 फरवरी को झारखंड में मंत्रिमंडल विस्तार( Photo Credit : फाइल फोटो)

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की रिहाई को लेकर रांची के करमटोली चौक स्थित धुमकुड़िया भवन के समीप सरना स्थल पर आदिवासी समाज की महिलाओं ने पारंपरिक विधि-विधान से गुरुवार को पूर्जा अर्चना की. साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जांच एजेंसियों की मदद से बेबुनियाद तरीके से हेमंत सोरेन को केस में फंसाकर जेल भेज दिया गया है. आपको बता दें कि जमीन घोटाले मामले में 31 जनवरी को हेमंत सोरेन को ईडी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया था. आदिवासी समाज की महिलाएं पारंपरिक वस्त्र पहनकर रांची के करमटोली स्थित धुमकुड़िया भवन के समीप सरना स्थल पहुंचकर आराधना की. ईडी ने 31 जनवरी को करीब 8 घंटे तक हेमंत सोरेन से मुख्यमंत्री आवास पर पूछताछ की, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- झारखंड में ईडी की कार्रवाई, सोरेन के करीबी के घर छापेमारी

16 फरवरी को मंत्रिमंडल विस्तार

वहीं, हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद चंपाई सोरेन ने झारखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की. चंपाई सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार 16 फरवरी को होना है. फिलहाल मंत्रियों के नाम पर अंतिम मुहर नहीं लगी है. झामुमो के सूत्रों के अनुसार कांग्रेस की ओर से अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पार्टी के कोटे से कौन-कौन मंत्री होंगे. मंत्रिमंडल में पुराने चेहरे ही रहेंगे या नए चेहरे आएंगे, इसे फिलहाल स्पष्ट नहीं किया गया है. हालांकि कांग्रेस के अनुसार कुछ चेहरे बदले जाएंगे. हालांकि यह 15 फरवरी को तय हो जाएगा.

Advertisment

11 मंत्री को मिल सकता है पद

आपको बता दें कि हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल में 10 मंत्री ही थे और एक मंत्री का पद खाली था. वहीं, इस बार सीएम के अलावा 11 मंत्री रखे जा सकते हैं. इसे लेकर झामुमो के शीर्ष नेता भी कई दौर की बैठक सीएम के साथ कर चुके हैं. इसके साथ ही बसंत सोरेन को मंत्रिमंडल में स्थान तय कर दिया गया है. वहीं, पुराने चेहरों में हफीजुल हसन, जोबा मांझी, मिथिलेश ठाकुर का स्थान भी तय माना जा रहा है. साथ ही बेबी देवी को भी मंत्रिमंडल में स्थान दिया जा सकता है क्योंकि उन्हें स्व. जगरनाथ महतो के बदले स्थान दिया गया. इसलिए उनके बदलने की संभावनाएं कम है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • 16 फरवरी को मंत्रिमंडल विस्तार
  • 11 मंत्री को मिल सकता है पद
  • हेमंत सोरेन की रिहाई के लिए पूजा

Source : News State Bihar Jharkhand

Cabinet Expansion champai soren hindi news update jharkhand latest news jharkhand politics Hemant Soren
Advertisment
Advertisment