Advertisment

कैश कांड मामला: कांग्रेस MLA अनूप सिंह से ED की पूछताछ खत्म, लगभग 10 घंटे किया सवाल-जवाब

ईडी द्वारा 16 दिसंबर 2022 को अनूप सिंह को पूछताछ के लिए समन भेजकर तलब किया गया था.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
Saman

फाइल फोटो( Photo Credit : File Photo)

कैश कांड मामले में आज  बेरमो से कांग्रेस विधायक अनूप सिंह से ईडी ने आज लगभग 10 घंटे तक पूछताछ की. पूछताछ के दौरान ईडी के कुछ सवालों का सीधा जवाब अनूप सिंह नहीं दे पाए. हालांकि, अधिकांश सवालों का जवाब उन्होंने ईडी को दिया. ईडी से पूछताछ खत्म होने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में अनूप सिंह ने कहा कि  उन्होंने ईडी के सारे सवालों के जवाब दिए. अब ईडी सरकार गिराने की कोशिश करनेवालों से सवाल जवाब करेगी. अब पूछताछ की बारी सरकार गिराने की कोशिश करनेवालों की है. अनूप सिंह ने कहा कि ईडी की पूछताछ के दौरान हमने सभी सवालों का जवाब दिया और हर संभव मदद करने की कोशिश की.

Advertisment

बता दें कि अनूप सिंह पूछताछ में सहयोग करने के लिए रांची के हिनू में बने ईडी कार्यालय सुबह लगभग 11:30 बजे उपस्थित हुए थे. ईडी द्वारा 16 दिसंबर 2022 को अनूप सिंह को पूछताछ के लिए समन भेजकर तलब किया गया था. हालांकि, जानकारों का मानना है कि ईडी फिर से अनूप सिंह को पूछताछ के लिए तलब कर सकती है. वहीं, ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए जाने से पहले अनूप सिंह ने कहा कि वह ईडी से नहीं डरते हैं क्योंकि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है. ईडी की जांच में वो पूरा सहयोग करेंगे. जो भी सवाल ईडी पूछेगी उसका जवाब देंगे. बता दें कि कैश कांड के बाद कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाना में FIR दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि तीनों विधायकों ने उनसे कहा था, वह असम के मुख्यमंत्री से मुझे मिलवाकर नई सरकार में मंत्री पद का आश्वासन दिलाएंगे.

ये भी पढ़ें-कपकपाती ठंड में भी झोपड़पट्टी में रहने को मजबूर आदिवासी परिवार, सरकार योजनाओं से वंचित

Advertisment

बता दें कि झारखंड सरकार को गिराने की साजिश के तहत बंगाल में कुछ माह पहले लाखों रुपये के साथ झारखंड कांग्रेस के तीनों विधायकों डॉ इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को कलकत्ता हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है. 30 जुलाई 2022 को तीनों विधायकों को कोलकाता पुलिस ने एनएच-16 पर रानीहाटी के पास 49 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया था. बाद में इस मामले की जांच कोलकाता सीआइडी को ट्रांसफर कर दी थी.

ये भी पढ़ें-Jharkhand Corona Update: कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई बैठक, कहा- डरने की जरूरत नहीं

विधायकों पर आरोप है कि उन्होंने झारखंड की मौजूदा हेमंत सरकार को गिराने के एवज में ये रुपये लिए थे, वहीं विधायकों का तर्क था वे लोग विश्व आदिवासी दिवस पर वितरण के लिए साड़ी और फुटबॉल खरीदने जा रहे थे. कैश कांड के इस मामले में ईडी मनी लॉड्रिग की जांच कर रही है. ईडी ने तीनों विधायकों के खिलाफ मनी लाउंड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • अनूप सिंह से ईडी की पूछताछ खत्म
  • लगभग 10 घंटे ईडी ने की पूछताछ
  • कैश कांड मामले में की गई पूछताछ

Source : News State Bihar Jharkhand

Congress MLA Anoop Singh Jharkhand New jharkhand latest news Jharkhand Cash Case Anoop Singh MLA Cash Kand ed jharkhand hindi news Enforcement Directorate Enforcement Directorate summons MLA Anoop Singh
Advertisment
Advertisment