Advertisment

Jharkhand: ‘झारखंड के हित में लिया फैसला’, JMM और मंत्री पद से आज इस्तीफा देंगे चंपाई सोरेन

झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन बुधवार को जेएमएम और झारखंड कैबिनेट से इस्तीफा देंगे. उनका कहना है कि उन्होंने झारखंड के हित में यह फैसला लिया है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
champai soren new party

Champai Soren

झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा खेला हो गया है. झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन जेएमएम और कैबिनेट से बुधवार इस्तीफा देंगे. इसके बाद 30 अगस्त को वे भाजपा का दामन थाम लेंगे. इस्तीफे से पहले सोरेन ने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज मैं जेएमएम और झारखंड कैबिनेट से इस्तीफा दूंगा. हमने जो भी निर्णय लिया है वह प्रदेश के हित में हैं. हम आगे बताते जाएंगे. हम संघर्ष से बाहर निकले हुए व्यक्ति हैं. हम किसी भी परिस्थिति में घबराते नहीं हैं. हम इसलिए इस्तीफा देंगे. चंपाई के इस कदम से झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखंड मुक्ति मोर्चा को बड़ा झटका लगा है. विधानसभा चुनाव से पहले चंपाई के फैसले ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखंड मुक्ति मोर्चा को बड़ा झटका दिया है.  

Advertisment

पढ़ें पूरी खबर- यूपी-बिहार समेत इन 10 राज्यों में बनेंगी 12 इंडस्ट्रियल स्मार्ट सिटी, 10 लाख लोगों को मिलेगी नौकरी

असम सीएम ने की भाजपा में शामिल होने की पुष्टि

बता दें, चंपाई 30 अगस्त को झारखंड की राजधानी रांची में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे. चंपाई अब तक भाजपा में जाने की अटकलों को खारिज कर रहे थे पर असम सीएम ने उनके भाजपा में शामिल होने की पुष्टि की. एक्स पर उन्होंने कहा कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हमारे देश के प्रतिष्ठित आदिवासी नेता चंपाई सोरेन ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. वे 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल होंगे. पोस्ट में उन्होंने एक फोटो भी साझा कि जिसमें अमित शाह, चंपाई सोरेन और हिमंत बिस्वा सरमा बैठे दिख रहे हैं. 

पढ़ें पूरी खबर- INS अरिघात सबमरीन बनकर तैयार, ताकतवर इतनी कि समंदर में चीन के छूट जाएंगे पसीने, कल नेवी को मिलेगी!

इस वजह से जेएमएम छोड़ रहे हैं चंपाई

बता दें, जेएमएम प्रमुख हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद फरवरी में चंपाई ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. 31 जनवरी को ईडी ने सोरेन को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद दो फरवरी को चंपाई ने प्रदेश की बागडोर संभाली. हालांकि, जैसे ही सोरेन जेल से बाहर आए वैसे ही चंपाई को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ गया था. इसी बात से नाराज चंपाई ने भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया. 

पढ़ें पूरी खबर- बिहार में चिराग पासवान ने अपनाया NDA से अलग रुख, अब बढ़ा सकते है चुनाव से पहले टेंशन

Jharkhand champai soren
Advertisment
Advertisment