Advertisment

Champai Soren Oath: झारखंड में चंपई सोरेन लेंगे CM पद की शपथ, साबित करना होगा बहुमत

Champai Soren Oath: झारखंड में गुरुवार को पूरे दिन सियासी ड्रामा देखने को मिला. राज्यपाल ने शाम 5:30 बजे 5 विधायकों को मिलने के अवसर दिया.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Champai Soren Oath

Champai Soren Oath( Photo Credit : social media)

Champai Soren Oath: झारखंड में विधायक दल के नेता में रूप में चुने गए चंपई  सोरेन शुक्रवार को सीएम पद की शपथ लेंगे. गुरुवार रात वे  राज्यपाल सी. पी. राधाकृष्णनन से मिले. इसके बाद उन्होंने कुछ देर राज्यपाल से चर्चा की. बाद में यह स्पष्ट हो गया कि शुक्रवार को ही चंपई सोरेन शपथ लेने वाले हैं. अभी तक यह सामने नहीं आया है कि उनके साथ कितने लोग शपथ लेने वाले हैं. कांग्रेस विधायक आलमगीर आलम ने आजतक से बातचीत में पुष्टि की कि वे शुक्रवार को शपथ लेंगे. उन्होंने कहा कि अभी तक हम सब नेता ही आपस में तय करेंगे कि वे कितने बजे शपथ लेने वाले हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: AAP: मंत्री आतिशी बोलीं, केंद्र सरकार की ओर से पेश बजट 'जुमलों का पिटारा'

आपको बता दें कि झारखंड में गुरुवार को पूरे दिन सियासी ड्रामा देखने को मिला. राज्यपाल ने शाम 5:30 बजे 5 विधायकों को मिलने के अवसर दिया. इनमें   चंपई सोरेन भी थे. ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि राज्यपाल उन्हें शपथ ग्रहण का न्योता देंगे. मगर ऐसा हुआ नहीं.

शपथ ग्रहण में देरी होने के कारण दो चार्टर्ड विमान से JMM-महागठबंधन के विधायक रांची से हैदराबाद उड़ान भरने वाले थे. इस दौरान उड़ान रद्द कर दी गई. विधायक इस दौरान प्लेन उड़ने का इंतजार करते ही रह गए. वे करीब दो घंटे तक विमान में बैठे रहे. मगर प्लेन हैदराबाद से उड़ान नहीं भर सका. इसकी वजह थी मौसम. कोहरे के कारण रांची एयरपोर्ट पर दृश्ता कम देखी गई. इस कारण विमान उड़ान नहीं भर सके. 

राज्य में क्या है परिस्थितियां  

बहुमत का आंकड़ा 41 बैठता है. झारखंड में JMM, कांगेस, RJD और CPI (ML) की गठबंधन की सरकार है। दोनों के कुल विधायकों की संख्या 48। ये बहुमत से 7 अधिक हैं.  इनमें JMM के 29, कांग्रेस के 17,  RJD के 1 और CPI (ML) के 1 विधायक शामिल हैं.

Source : News Nation Bureau

Jharkhand Politics Update Jharkhand Politics latest Update Champai Soren Oath newsnation JMM leader jharkhand politics Champai Soren took oath
Advertisment