Advertisment

चंपाई सोरेन का एस्कॉर्ट वाहन पलटा, 1 की मौत, 5 जवान घायल

झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन को उनके गांव छोड़कर वापस लौट रही एस्कॉर्ट टीम की गाड़ी सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई. इस हादसे में 1 पुलिसकर्मी की मौत हो गई, वहीं 5 जवान का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
champai soren pic

मंगलवार की देर रात झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन को एस्कॉर्ट कर लौट रहे जवानों से भरी गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. इस सड़क दुर्घटना में 1 पुलिसकर्मी की मौत हो गई तो वहीं पांच जावन घायल हैं. घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एस्कॉर्ट की गाड़ी चंपाई सोरेन को उनके गांव पहुंचा कर लौट रही थी. इसी दौरान सरायकेला-कांड्रा मुख्यमार्ग पर मुड़िया के पास अज्ञात वाहन और एस्कॉर्ट की गाड़ी में टक्कर हो गई. इस टक्कर से गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. जैसे ही ग्रामीणों को इसकी सूचना मिली वह मौके पर पहुंचकर मदद करने लगे और प्रशासन को इसकी सूचना दी गई. 

Advertisment

चंपाई सोरेन को घर छोड़ वापस लौट रहे एस्कॉर्ट की गाड़ी पलटी

इस सड़क हादसे में एस्कॉर्ट की गाड़ी चला रहे चालक की मौत हो गई. उनकी पहचान 45 वर्षीय विनय बानसिंह के रूप में की गई है. पुलिसकर्मी पश्चिमी सिंहभूम के खूंटपानी प्रखंड के भोया गांव निवासा था. वहीं, घायलों की पहचना एएसआई मनोज भगत, दयाल महतो, सिपाही हरिश लागुरी, सिलास मिलसन लकड़ा और सावन चंद्र हेम्ब्रम के रूप में की गई.

यह भी पढ़ें- Bharat Bandh in UP: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ SC/ST संगठनों ने किया भारत बंद, यूपी के इन क्षेत्रों में दिख रहा है असर

Advertisment

हादसे में एक पुलिस जवान की मौत, 5 घायल

फिलहाल सभी पुलिसकर्मियों का टीएमएच में इलाज जारी है. वाहनों की टक्कर की आवाज सुनकर देर रात आसपास के लोग वहां पहुंचे, जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर सरायकेला पुलिस पहुंची और घायल जवानों को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया. वहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी जवानों को टीएमएच अस्पताल रेफर कर दिया गया. 

दिल्ली से अपने गांव वापस लौटे चंपई सोरेन

Advertisment

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से चंपाई सोरेन खबरों में बने हुए हैं. सियासी गलियारों में यह चर्चाएं तेज हो गई है कि चंपाई जेएमएम का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं. जेएमएम नेता ने रविवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर अपनी नाराजगी जाहिर की थी और लिखा कि जब वह मुख्यमंत्री थे, तो उनका अपमान किया गया था. वहीं, चंपाई सोरेन अपने कई विधायकों के साथ दिल्ली भी पहुंचे थे. हालांकि पूर्व सीएम दिल्ली से वापस अपने गांव लौट चुके हैं. चंपाई ने दिल्ली दौरे के दौरान यह स्पष्ट रूप से कहा था कि मेरा नया अध्याय शुरू होने वाला है. अब देखना यह है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में सियासी समीकरण में क्या बदलाव आता है.

Bihar Jharkhand Newss champai soren Jharkhand News Hindi
Advertisment
Advertisment