Advertisment

चंपई सरकार ने की 40 हजार पदों पर वैकेंसी की घोषणा, 3 महीने के अंदर होगी भर्तियां

झारखंड के युवाओं के लिए बड़ी खबर है. चंपई सरकार ने प्रदेश में अगले तीन महीने के अंदर 40 हजार पदों पर भर्तियों की घोषणा की है. बता दें कि साल के अंत में झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वाला है. जिसे लेकर इंडिया एलायंस और एनडीए दोनों ही तैयारी में जुट च

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  67

चंपई सरकार ने की 40 हजार पदों पर वैकेंसी की घोषणा( Photo Credit : फाइल फोटो)

झारखंड में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी शुरू कर चुकी है. राज्य सरकार लगातार अलग-अलग विभाग में बंपर भर्तियां जारी कर रहे हैं. इस बीच एक बार फिर से चंपई सरकार ने प्रदेश में 40 हजार सरकारी नौकरी दिए जाने की घोषणा की है. दरअसल, चंपई सोरेन धनबाद पहुंचे थे, जहां उन्होंने विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान सीएम चंपई सोरेन ने कहा कि आगामी तीन महीने के अंदर प्रदेश में 40 हजार सरकारी नौकरी दी जाएगी. चंपई सरकार इन दिनों प्रदेश में बेरोजगार व सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए लगातार भर्तियां जारी कर रही है. बता दें कि सोमवार को एक बैठक के दौरान चंपई सोरेन ने आदेश दिया है कि शिक्षक दिवस यानी 5 सितंबर से पहले प्रदेश में सहायक शिक्षकों के पदों पर 26 हजार पदों पर भर्तियां की जाएगी. इसे लेकर साक्षरता विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए गए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Kalpana Soren: विधानसभा चुनाव से पहले कल्पना सोरेन को मिल सकती है यह बड़ी जिम्मेदारी

झारखंड में 3 महीने के अंदर होगी 40 हजार भर्तियां

इसके अलावा हाल ही में चंपई सरकार ने प्रदेशभर में आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये दिए जाने की घोषणा की है. इसके तहत प्रदेश की 25-50 साल के बीच की महिलाओं को मुख्यमंत्री बहन-बेटी स्वावलंबन प्रोत्साहन योजना के तहत पैसे दिए जाएंगे. वहीं, चंपई सरकार ने रघुवर दास की सरकार के दौरान प्रदेश में बंद किए गए सभी 6000 स्कूलों को फिर से खोलने का भी आदेश दिया है. शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा गया है कि जितनी जल्दी हो सके इन स्कूलों को चालू किया जाए.

कल्पना सोरेन हो सकती हैं CM चेहरा!

आपको बता दें कि झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीटें है. इंडिया एलायंस और एनडीए दोनों ही चुनाव की तैयारी में जुट चुकी है. जुलाई महीने से एनडीए का कार्यक्रम भी तय कर लिया गया है. इंडिया एलायंस की तरफ से बार-बार यह दावा किया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ही सीएम चेहरा होंगे. वहीं, राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा है कि अगर कोर्ट से सोरेन को राहत नहीं मिलती है तो उनकी पत्नी व गांडेय विधायक कल्पना सोरेन सीएम फेस हो सकती हैं.

HIGHLIGHTS

  • प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी
  • चंपई सोरेन ने जॉब को लेकर की बड़ी घोषणा
  • कहा- अगले तीन महीने में 40 हजार भर्तियां

Source : News State Bihar Jharkhand

Jharkhand Assembly Election 2024 CM Champai Soren सीएम चंपई सोरेन hindi news jharkhand-news cm rojgar srijan yojana champai sarkar jharkhand politics Jharkhand government
Advertisment