Advertisment

Chatra: किसान के घर में लगी आग, 60 हजार की नकदी सहित घर का सामान जलकर राख

चतरा में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आती रहती हैं. इसी कड़ी में प्रतापपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम घोड़दौर के दुल्ली बिगहा टोला में एक किसान के घर में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
fire

किसान के घर में लगी आग( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

चतरा में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आती रहती हैं. इसी कड़ी में प्रतापपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम घोड़दौर के दुल्ली बिगहा टोला में एक किसान के घर में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई. इस आगजनी में किसान के 60 हजार रुपये की नकद सहित 10 क्विंटल अनाज और घर में रखे दस्तावेज सहित खाने पीने का सारा सामान जलकर खाक हो गया. इसके साथ ही कई सारी मुर्गी में जिंदा जल गई. बड़ी मुश्किल से ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया. वहीं, आगजनी की सूचना पर पुलिस व अन्य अधिकारियों की अभी तक मौजूदगी नहीं हो पाई है. आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है. जानकारी के अनुसार पीड़िता पूर्वा देवी ने बताया कि "मेरा पूरा परिवार घर के छत पर सोया हुआ था. इसी दौरान आग की लपटें उठती देख हम सभी छत के ऊपर से घर की तरफ दौड़े. देखते ही देखते दो कमरों में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- बाबूलाल मरांडी ने नीतीश कुमार पर किया हमला, कहा- खेल रहे हैं अंतिम पारी

किसान के घर में लगी आग

आग की जानकारी मिलते ही हमारे गांव के ग्रामीण एक जगह एकत्रित हो गए और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे. सभी ग्रामीणों ने आसपास के खेतों में लगे बोरबेल के पानी से आग पर काबू पाया. साथ ही मिट्टी डालकर भी आग पर काबू पाने की कोशिश की, तब तक कमरों में रखा सामान जलकर खाक हो चुका था. वहीं, अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. इस आगजनी में पीड़िता पूर्वा देवी का 60 हजार रुपये नकद जलकर खाक हो गए. मामले की जांच के लिए अपने सीआई व कर्मचारी को घटना स्थल पर भेज दिया हूं.

Advertisment

घर का सामान जलकर राख

वहीं, इस पूरे घटना क्रम पर प्रतापपुर अंचलाधिकारी जुल्फिकार अंसारी से सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी प्राप्त हुई है. घोड़ दौर के दुल्ली बिगहा टोला में एक व्यक्ति के घर में आग लग गई है. आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा या राज्य सरकार के द्वारा जो प्रावधान है, उसे हमलोग नियम अनुसार लाभ पहुंचाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि हमने अपने सीआई और कर्मचारी कोहिदायत है कि आप घटना स्थल पर पहुंचकर जांच कर लें और मुझे प्रतिवेदन समर्पित करें.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • किसान के घर में लगी आग
  • घर का सामान जलकर राख
  • अचानक आधी रात को घर में लगी आग

Source : News State Bihar Jharkhand

Chatra crime jharkhand latest news Chatra News jharkhand-news Chatra fire
Advertisment
Advertisment