Advertisment

CM हेमंत सोरेन ने फहराया तिरंगा, प्रदेश की तरक्की को लेकर कही ये बात

75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य की राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में झंडा फहराया. झंडोत्तोलन के बाद सीएम ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
CM HEMAT SOREN

CM हेमंत सोरेन ने फहराया तिरंगा( Photo Credit : फाइल फोटो )

75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य की राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में झंडा फहराया. झंडोत्तोलन के बाद सीएम ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. इसके साथ ही पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति का विशिष्ट सेवा मेडल और सराहनीय सेवा मेडल देकर सम्मानित किया. सीएम हेमंत सोरेन ने इस दौरान स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया और प्रदेश की प्रगति को लेकर हेमंत सरकार की उपलब्धियों को बताया. सीएम ने कहा कि सरकार गठन के बाद ही लक्ष्य तय किया गया था कि आजादी के संघर्ष के बलिदान देने वाले वीरों के सपनों का झारखंड बनाया जाएगा. जिन उम्मीदों से राज्य को बनाया गया है, उसे पूरी ईमानदारी से पूरा करने का प्रयास करेंगे और हम एक सशक्त राज्य के निर्माण के लिइए निरंतर प्रयत्नशील हैं.

Advertisment

इसके साथ ही सीएम ने प्रदेश के किसानों की बात करते हुए बताया कि किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु अब तक करीब 4 लाख 28 हजार नए  KCC आवेदन के लिए ₹1583 करोड़ रुपये स्वीकृत की गई है. किसानों को 50% अनुदान पर बीज उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके अलावा राज्य में शिक्षा के लिए बिरसा ग्राम विकास योजना-सह-कृषक पाठशाला की शुरुआत हुई. 

Source : News Nation Bureau

Hemant Soren speech Hemant Soren hoisted the tricolor 75th-independence-day Hemant Soren
Advertisment
Advertisment