Advertisment

पीएम मोदी से सीएम सोरेन ने की मुलाकात, साल के अंत में विधानसभा चुनाव

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की. 4 जुलाई को सीएम पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन की पीएम से यह पहली मुलाकात थी. इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया जा रहा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
cm soren meet pm modi

पीएम मोदी से सीएम सोरेन ने की मुलाकात( Photo Credit : Social Media)

झारखंड में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाला है, जिसे लेकर सभी राजनीतिक दल रणनीति के तहत काम कर रहे हैं. इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस मुलाकात को शिष्टाचार मीटिंग बताई जा रही है. वहीं, इस मीटिंग के दौरान प्रदेश से संबंधित कुछ विषयों पर भी चर्चा की गई. पीएम मोदी से मुलाकात से पहले 13 जुलाई को हेमंत सोरेन ने इंडी गठबंधन के नेताओं से भी दिल्ली में मुलाकात की थी. उन्होंने कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल समेत कई नेताओं से भी मुलाकात की. इस दौरान सीएम सोरेन के साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी साथ दिखीं. रविवार को हेमंत सोरेन पत्नी कल्पना सोरेन के साथ वाराणसी में बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंचे, जहां पूजा-अर्चना के बाद वह मां विध्यवासिनी के भी दर्शन करने पहुंचे.

Advertisment

पीएम मोदी से सीएम सोरेन की मुलाकात

आपको बता दें कि 31 जुलाई को हेमंत सोरेन को ईडी की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी से पहले ही सोरेन ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. जिसके बाद चंपई सोरेन को प्रदेश का नया मुख्यमंत्री बनाया गया था. करीब 5 महीने जेल में रहने के बाद सोरेन 28 जून को जेल से बाहर निकले. सोरेन के जेल से बाहर आते ही चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंप दिया. वहीं, चंपई सोरेन के इस्तीफे के अगले दिन ही हेमंत सोरेन ने सूबे के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. 4 जुलाई को सीएम पद की शपथ लेने के बाद 13 जुलाई को दिल्ली पहुंचे. एक बार फिर से सीएम बनने के बाद हेमंत सोरेन की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह पहली मुलाकात थी. 

यह भी पढ़ें- Explainer: क्या है चांदीपुरा वायरस, जिसने गुजरात में मचा रखा है आतंक, दिमाग में आई सूजन तो समझो गई जान!

विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू

इस साल अक्टूबर-नवंबर में झारखंड में विधानसभा चुनाव होंगे. बता दें कि प्रदेश में कुल 83 विधानसभा सीटें हैं. वहीं, चुनाव को लेकर इंडी एलायंस और एनडीए ने तैयारी शुरू कर दी है. आगामी विधानसभा चुनाव में इंडी एलायंस की तरफ से हेमंत सोरेन सीएम चेहरा होंगे तो वहीं एनडीए की तरफ से अब तक किसी भी चेहरे पर मुहर नहीं लगी है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • पीएम मोदी से सीएम सोरेन ने की मुलाकात
  • मुलाकात को बताया शिष्टाचार मुलाकात
  • साल के अंत में प्रदेश में विधानसभा चुनाव

Source : News State Bihar Jharkhand

Jharkhand BJP JMM congress Jharkhand Assembly Election 2024 jharkhand politics PM modi Hemant Soren
Advertisment