Advertisment

'वन नेशन वन इलेक्शन' पर CM सोरेन ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा- इनसे सतर्क रहने की जरूरत

हेमंत सरकार ने 20 सितंबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इससे पहले सोरेन ने वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. सोरेन ने एनडीए से लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
hemant soren ON NDA

20 सितंबर को हेमंत सरकार ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है. विधानसभा चुनाव से पहले सीएम सोरेन की अध्यक्षता में बुलाई गई इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. यह बैठक शाम के चार बजे से होगी. पिछली बैठक 6 सितंबर को बुलाई गई थी, जिसमें कुल 63 प्रस्तावों पर मुहर लगी थी.  इस बीच बुधवार को जामताड़ा के कुंडहित प्रखंड के धेनुकडीह मैदान में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार कार्यक्रम में सीएम सोरेन ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

Advertisment

20 सितंबर को हेमंत सरकार ने बुलाई कैबिनेट बैठक

उन्होंने कहा कि भाजपा वाले कल से लोगों को हिंदू-मुस्लिम, आदिवासी-गैर आदिवासी में बांटने का काम करेंगे. हमें इनसे सतर्क रहने की जरूरत है. बता दें कि नरेंद्र मोदी के वन नेशन वन इलेक्शन के प्रस्ताव को बुधवार को मंजूरी मिल गई है. रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता वाली कमेटी की रिपोर्ट को मंजूरी मिल चुकी है.

यह भी पढ़ें- 'मईंया सम्मान योजना' को लेकर नई राजनीति शुरू, महिला वोटर्स को लुभाने की कोशिश

Advertisment

वन नेशन वन इलेक्शन पर सोरेन ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

अब एनडीए सरकार के वन नेशन वन इलेक्शन पर विपक्ष सवाल खड़े कर रही है. इसे लेकर हेमंत सोरेन ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जानकारी मिली है कि वन नेशन, वन इलेक्शन स्वीकृत हो गया है. यह चाहते हैं कि देश में एक ही दल राज करें. हमेशा एक ही सरकार रहे. चाहे देश हो या फिर राज्य. ये लोग सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

जल्द होने वाला है विधानसभा चुनाव 

Advertisment

हम सभी को सतर्क रहने की जरूरत है. दो-तीन महीने में चुनाव होने वाला है. हमें ध्यान रखना है कि सांप्रदायिक सौहार्द में तनाव फैले. लोकसभा चुनाव में भी इन लोगों ने हिंदू-मुस्लिम की राजनीति की तो लोगों ने इन्हें छोटा कर दिया. नतीजा यह हुआ कि इन्हें सरकार बनाने के लिए बैसाखी की जरूरत पड़ी.

प्रदेश में मचा सियासी भूचाल

बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर प्रदेश में सियासी भूचाल मचा हुआ है. पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. अक्टूबर महीने में प्रदेश में विधानसभा चुनाव का मतदान होने वाला है. प्रदेश में कुल 87 विधानसभा सीटें हैं. एनडीए ने अब तक सीएम चेहरा को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. वहीं, इंडिया गठबंधन की तरफ से हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री फेस होंगे. 

Chief Minister Hemant Soren Jharkhand Assembly jharkhand news live Jharkhand Assembly Election 2024 Jharkhand News Hindi Hemant Soren
Advertisment
Advertisment