Advertisment

सीएम सोरेन ने झारखंड भवन का किया निरीक्षण, 15 दिन में मांगी निर्माण रिपोर्ट

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली में है और इस दौरान वह झारखंड भवन के निरीक्षण के लिए पहुंचे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
hemant soren pic

सीएम सोरेन ने झारखंड भवन का किया निरीक्षण( Photo Credit : फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली में है और इस दौरान वह झारखंड भवन के निरीक्षण के लिए पहुंचे. सीएम सोरेन ने झारखंड भवन के सभी सातों फ्लोर का निरीक्षण किया, जिसमें कॉन्फ्रेंस रूम, गेस्ट रूम, मुख्यमंत्री कक्ष, डाइनिंग रूप  के साथ सभी जगहों का निरीक्षण बारीकी से किया. इसके साथ ही सीएम ने प्रवास के निर्माण में हो रही देरी को लेकर नाराजगी भी जाहिर की. नाराजगी जताते हुए सीएम ने 15 दिन के अंदर जिम्मेदार सभी सलाहकारों और अधिकारियों से इससे संबंधित जांच रिपोर्ट मांगी और उसमें क्यों विलंब हुआ, इसपर भी जवाब देने को कहा है. बता दें कि सीएम ने भवन की गुणवत्ता, अतिथियों की सुवधा और सुरक्षा के लिए कुछ बदलाव करने के लिए अधिकारियों को कुछ निर्देश भी दिए.

Advertisment

यह भी पढ़ें- जामताड़ा विधायक ने दी बाबा को चुनौती, कहा- बाबा अल्लाह हो अकबर के लगाए नारे

15 दिन के अंदर सीएम ने झारखंड भवन निर्माण की मांगी रिपोर्ट

भवन के निर्माण के बाद सीएम ने निर्माण विभाग के अधिकारियों,  कार्यान्वयन एजेंसियों और सहायक के साथ एक बैठक भी की. मुख्यमंत्री को झारखंड भवन के निर्माण में खर्च होने वाली राशि की भी जानकारी दी गई, जिससे वह असंतुष्ट दिखें. 15 दिन के अंदर सीएम को जांच रिपोर्ट सौंपी जानी है. बता दें कि कोरोना से पहले झारखंड भवन का निर्माण कार्य होना था, लेकिन कोविड संक्रमण की वजह से काम पर रोक लग गई. वहीं, तकनीकी चुनौतियों की वजह से भी झारखंड भवन के निर्माण कार्य में विलंब हुआ. 

Advertisment

जिम्मेदार व्यक्ति को नहीं जाएगा बख्शा

वहीं, झारखंड भवन निर्माण पर सीएम ने गुणवत्तापूर्ण पर ध्यान देते हुए कहा कि यह अपनी पहचान स्थापित करें, ऐसी कोशिश होनी चाहिए. निर्माण कार्य में अगर किसी तरह की अनियमितता सामने आती है, तो जिम्मेदार  व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सीएम सोरेन ने झारखंड भवन का किया निरीक्षण
  • भवन निर्माण कार्य से दिखें असंतुष्ट
  • 15 दिन में मांगी निर्माण रिपोर्ट

Source : News State Bihar Jharkhand

Jharkhand bhavan Ranchi News hindi news update Jharkhand building cm soren Hemant Soren
Advertisment
Advertisment