Advertisment

कांग्रेस की 'जय भारत सत्याग्रह यात्रा' का रांची में हुआ समापन

कांग्रेस के द्वारा 4 अप्रैल से शुरु हुई 1950 किलो मीटर की जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम का समापन रांची में हुआ इस मौके पर रांची के पुराना विधानसभा मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

author-image
Shailendra Shukla
New Update
one

रांची में हुआ यात्रा का समापन( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

कांग्रेस के द्वारा 4 अप्रैल से शुरु हुई 1950 किलो मीटर की जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम का समापन रांची में हुआ इस मौके पर रांची के पुराना विधानसभा मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री आलमगीर आलम, मंत्री बादल, मंत्री बन्ना गुप्ता, सुबोधकांत सहाय सहित पार्टी के सभी नेता मौजूद रहे. इस मौके पर विधायक राजेश कच्छप ने कहा, मेरे ऊपर कुछ लांछन लगा, आप ही का बच्चा हूं, अगर कुछ मुझ से भूल हुई है, कुछ गलतफहमियां हुई है तो उसे दूर किया जा सकता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें-करोड़ों की लागत से गुमला में खुला पुस्तकालय, कलम और किताब के सामने झुकेगा हथियार!

कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा ने कहा, आग सत्याग्रह की आवश्यता क्यों आई सब लोग जानते हैं, बीजेपी आपको आपके मुद्दे से भटकाने चाहती है. क्या देश के जनता की बात करना अपराध है. आज हमें मजबूर होकर सड़क पर आना पड़ा है. आने वाले 24 से बीजेपी को बताना है जनता जवाब देगी. इस मौके पर कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने कहा, राहुल गांधी जो प्रधानमंत्री का पद छोड़ता हो उसको बीजेपी के चाटुकार देश द्रोही कहता है.  देश आज पीएम से सवाल पूछ रहा है, मोदी का अडानी से क्या रिश्ता है. आज राहुल गांधी को बैमानों ने घर से बेघर किया है.

publive-image

Advertisment

मंत्री आलमगीर आलम ने कहा, कांग्रेस पार्टी के द्वारा देश बाहर ने सत्याग्रह कार्यक्रम चल रहा है. आज लग रहा है हमारा लोकतंत्र धीरे धीरे कमजोर होता जा रहा है. ये लड़ाई सिर्फ कांग्रेस की नहीं देश के आम जनता की लड़ाई है. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने इस मौके पर कहा, आज लोग पीएम के खिलाफ हैं और राहुल गांधी के संघर्ष को अंजाम तक पहुंचाना चाहते हैं. हर आदमी से आग्रह है, राहुल गांधी की लड़ाई को गांव गांव और अंतिम व्यक्ति तक बताना होगा.

कांग्रेस के झारखंड प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने कहा, आज देश में एक बार फिर कांग्रेस को सत्याग्रह छेड़ना पड़ा, क्योंकि ये लड़ाई सत्य और असत्य के बीच की है. देश के केंद्र में बैठी एक तानाशाह सरकार है जिसके तुगलकी फरमान आते हैं. ये लड़ाई सिर्फ राहुल गांधी के सदस्यता को लेकर नहीं है. हमारे न्यायपालिका से गलत निर्णय हुआ है, तो उच्च न्यायालय में जरुर हमें न्याय मिलेगा. 2024 का चुनाव, निर्णायक चुनाव होगा और फिर से स्वतंत्रता का आंदोलन जीतना होगा इसके लिए आज से हमें तैयारी करनी होगी. इस सत्याग्रह के जरिए जो आक्रोश उत्पन्न हुआ है उसे जगाए रखना है.

Advertisment

ये भी पढ़ें-रांची में जल्द लगेगी नाइट मार्केट, आधी रात तक ले सकेंगे शॉपिंग का मजा

प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा, ये चुनावी सभा नहीं सत्याग्रह की सभा है, चिंतन और मनन की सभा है. दूसरी आजादी की लड़ाई लड़ने जा रहे हैं. देश की हालत आज क्या है किसी से छुपा नहीं है. हमारे संवैधानिक अधिकार पर हमला हो रहा है, हमारे अभिव्यक्ति पर हमला हो रहा है. देश खतरे में है. बीजेपी जादूगरी का काम करती है अपने शब्दों में फंसाने का काम करती है. 2024 में हमें इन लोगों को उखाड़ फेंकना है. पार्टी प्रभारी से मांग करते हुए कहा, शुरु से ही कांग्रेस पार्टी की झारखंड में बड़ी भूमिका है, राज्य में विस्थापित आयोग की मांग को लेकर सरकार पर पार्टी दबाव बनाए. कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने कहा, सिर्फ राहुल गांधी का प्रश्न नहीं है, राहुल गांधी ने तो गरीबों का प्रश्न पूछा था ये प्रश्न उन्हें कड़वा लगा.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • कांग्रेस की 'जय भारत सत्याग्रह' यात्रा का समापन
  • रांची में हुआ यात्रा का समापन
  • झारखंड कांग्रेस के तमाम कांग्रेसी नेता रहे मौजूद

Source : News State Bihar Jharkhand

congress Jharkhand Congress Ranchi News Jai Bharat Satyagrah Yatra
Advertisment
Advertisment