Advertisment

झारखंड में ईडी की कार्रवाई, सोरेन के करीबी के घर छापेमारी

झारखंड में ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है. 13 फरवरी को ईडी ने राजधानी रांची के कुछ इलाकों में छापेमारी करने पहुंची. जानकारी के मुताबिक ईडी अशोक नगर और कोकर में छापेमारी कर रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
ed

झारखंड में ईडी की कार्रवाई( Photo Credit : फाइल फोटो)

झारखंड में ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है. 13 फरवरी को ईडी ने राजधानी रांची के कुछ इलाकों में छापेमारी करने पहुंची. जानकारी के मुताबिक ईडी अशोक नगर और कोकर में छापेमारी कर रही है. बता दें कि कोकर के अयोध्यापुरी में जमीन कारोबारी रमेश गोप के यहां भी ईडी ने छापेमारी की है. रमेश गोप बड़गाईं अंचल के सीआई भानु प्रताप प्रसाद के करीबी बताए जा रहे हैं औऱ जिस भी ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है, वे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और अभिषेक प्रसाद के भी करीबी हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- हेमंत सोरेन के करीबी के घर छापेमारी, कोलकाता पहुंची ईडी की टीम

जमीन से जुड़ा है मामला

सूत्रों की मानें तो ईडी की टीम जमीन घोटाले को लेकर छापेमारी कर रही है. आपको बता दें कि जिस जमीन घोटाले मामले में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया है, वह जमीन बड़गाई अंचल की है. बड़गई अंचल की करीब 8.5 एकड़ जमीन मामले में पूर्व सीएम को गिरफ्तार किया गया है. बड़गाईं अंचल की 8.5 एकड़ जमीन मामले में राजस्व उपनिरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद भी ईडी की गिरफ्त में है. फिलहाल भानु ईडी की रिमांड पर है और उससे पूछताछ जारी है. 13 फरवरी को भानु की रिमांड खत्म हो रही है. बता दें कि भानु के घर पर ईडी ने छापेमारी की थी, जिस दौरान उनके मोबाइल से मिली जानकारी के आधार पर तत्कालीन सीएम हेमंत सोरेन, भानु प्रताप प्रसाद सहित अन्य को आरोपी बताते हुए मामला दर्ज कराया था. 

Advertisment

सोरेन के वकील ने दी थी दलील

सोरेन के वकील ने पीएमएलए कोर्ट में यह दलील दी है कि सोरेन से 5 दिन की रिमांड में 120 घंटे पूछताछ की गई है. ईडी ने हेमंत सोरेन से 20 जनवरी और 31 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की थी. करीब दोनों दिन ही झारखंड के पूर्व सीएम से 8-8 घंटे पूछताछ की गई थी. ऐसे में अब और पूछताछ का कोई आधार नहीं बनता है. सोरेन की ओर से महाधिवक्ता ने यह भी दलील दी कि ईडी ऑफिस में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री को बेसमेंट में रखा गया, जहां सूर्य की रोशनी भी नहीं मिलती है. जिस वजह से उन्हें रहने में बहुत परेशानी हो रही है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • झारखंड में ईडी की कार्रवाई
  • सोरेन के करीबी के घर छापेमारी
  • जमीन घोटाले मामले में रेड

Source : News State Bihar Jharkhand

jharkhand latest news jharkhand politics ED raid in jharkhand hemant soren wife kalpana soren
Advertisment
Advertisment