Advertisment

बालू घोटाला मामले में ED का बड़ा एक्शन, सुरेंद्र जिंदल गिरफ्तार

धनबाद में ईडी की टीम ने बालू घोटाला मामले में लगातार कार्रवाई कर रही है. पटना ईडी की टीम ने बालू घोटाला मामले में सुरेंद्र जिंदल और बबन सिंह के घर पर दबिश दी. 3 नवंबर की सुबह ईडी की टीम गिरफ्तार कर पटना के लिए रवाना हो गई.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
Untitled

धनबाद में ईडी की टीम ने रेड की ( Photo Credit : फाइल फोटो)

धनबाद में ईडी की टीम ने बालू घोटाला मामले में लगातार कार्रवाई कर रही है. पटना ईडी की टीम ने बालू घोटाला मामले में सुरेंद्र जिंदल और बबन सिंह के घर पर दबिश दी. 3 नवंबर की सुबह ईडी की टीम गिरफ्तार कर पटना के लिए रवाना हो गई. ईडी ने सुरेंद्र जिंदल के धनबाद के चनचनी कॉलोनी स्थित आवास पर 2 नवंबर की सुबह छापेमारी कर दिनभर कागजातों को खंगालती रही. पुख्ता सबूत मिलने पर उनकी गिरफ्तारी का रास्ता साफ हो गया और 3 नवंबर की सुबह ईडी की टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- बालू घोटाला मामले में ED की धनबाद में रेड, इस कारोबारी की हुई गिरफ्तारी!

बालू खनन गड़बड़ी को लेकर ईडी की रेड

बता दें आपको धनबाद में ईडी की यह कार्रवाई बिहार में बालू खनन मामले में गड़बड़ी होने के बाद की गई. वहीं, दोनों आरोपियों से पटना में पूछताछ होगी. बालू घोटाला मामले में ही ईडी की टीम ने मिथिलेश सिंह नाम के बालू कारोबारी को 1 नवंबर को गिरफ्तार किया था. जबकि डेढ़ महीने पहले बालू घोटाला मामले में बिहार के जगनारायण सिंह उर्फ जगन सिंह समेत उनके पुत्र को पटना से गिरफ्तार किया गया था.        

Advertisment

ईडी के रडार पर कई दिग्गज नेता

ईडी की टीम सुरेंद्र जिंदल के चनचनी कालोनी आवास में छापेमारी के साथ ही साथ कई अन्य लोगों के ठिकानों पर भी छापेमारी करने पहुंची. जब ईडी की टीम चनचनी कालोनी में छापेमारी के लिए पहुंची तो कालोनी के गेट बंद कर दिया गया. यहां तक की मीडियावालों के भी अंदर आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिए गए. सुरेंद्र जिंदल की गिरफ्तारी के बाद बालू कारोबारियों समेत व्यापारियों मं हड़कंप मच गया है. अभी चर्चा ये भी है कि ईडी बहुत जल्द झरिया और धनबाद के कई बालू कारोबारियों की कुंडली खंगलाने में जुटी हुई है. साथ ही बालू कारोबर से जुड़े जिन बालू माफियाओं की मौत हो चुकी है, उनके परिवार वालों का भी कुंडली खंगाला जा रहा है. इसके साथ ही धनबाद के रहने वाले कई नेता भी ईडी के रडार पर है.

झारखंड में कहां हुई छापेमारी?

Advertisment

दरअसल बालू खनन को लेकर ईडी की टीम 5 जून को जगनारायण सिंह उर्फ जगन सिंह, पुंज सिंह, टीपी सिंह, मनोज सिंह और सुरेंद्र जिंदल समेत आधा दर्जन कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी. इससे पहले ही ईडी की टीम ने कारोबारियों के आवास और कार्यालय में रेड मारी थी. तब जगन सिंह और उनके बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था.

HIGHLIGHTS

  • बालू घोटाला मामले में दो कारोबारियों की हुई गिरफ्तारी
  • बालू खनन गड़बड़ी को लेकर ईडी की रेड
  • ईडी के रडार पर कई दिग्गज नेता
  • झारखंड में कहां हुई छापेमारी?
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Jharkhand latest news in hindi Dhanbad news in hindi Ranchi News Dhanbad news Ed Raid In Dhanbad jharkhand-news surendra jindal ed's big action
Advertisment
Advertisment