Advertisment

बालू घोटाला मामले में ED की धनबाद में रेड, इस कारोबारी की हुई गिरफ्तारी!

झारखंड में बालू माफियाओं के हौसले दिन-प्रतिदिन बढ़ते नजर आ रहे है. तो वहीं बालू माफियों को लेकर प्रशासन शिकंजा कसता जा रहा है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
ed raid

बालू घोटाला मामले में ED की धनबाद में रेड( Photo Credit : फाइल फोटो)

झारखंड में बालू माफियाओं के हौसले दिन-प्रतिदिन बढ़ते नजर आ रहे हैं, तो वहीं बालू माफियों को लेकर प्रशासन शिकंजा कसती नजर आ रही है. आपको बता दें कि धनबाद को कोल नगरी के नाम से जाना जाता है. वहां को दो मशहूर कारोबारी मिथिलेश सिंह और सुरेंद्र जिंदल के यहां बालू घोटाला मामले को लेकर ईडी ने छापेमारी की है. ईडी की टीम बुधवार देर रात से ही कारोबारियों के यहां पहुंचकर जांच में जुटी हुई है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मिथिलेश सिंह को गिरफ्तार भी कर लिया है. हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. वहीं, हाल ही में बिहार के औरंगाबाद में हुए बालू घोटाला मामले में धनबाद के ही कुंज सिंह और उनके बेटे की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसी मामले की जांच में सुरेंद्र जिंदल और मिथिलेश सिंह के भी तार इस घोटाले से जुड़े हुए पाए गए हैं. इसी मामले को लेकर ईडी की टीम मामले में कार्रवाई कर रही है.

Advertisment

यह भी पढें- निलंबित IAS अधिकारी पूजा सिंघल को SC से झटका, जेल में मनेगी दिवाली

धनबाद में चल रही बालू घोटाले की जांच करीब 250 करोड़ रुपए का है. साल 2022 में इनकम टैक्स की टीम ने ब्राडसन कंपनी के निदेशकों के ठिकाने पर छापेमारी की, जिसमें करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ था. इसकी जांच में पीएमएलए का मामला सामने आने के बाद ईडी ने संज्ञान लेते हुए केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी. ईडी ने इसी साल जून में धनबाद सहित हजारीबाग, बिहार और बंगाल में 24 ठिकानों पर छापेमारी की थी. मामले में धनबाद के बालू कारोबारी जगनारायण सिंह उर्फ जगन सिंह और उनके पुत्र सतीश सिंह को ईडी ने पटना से गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बालू घोटाला मामले में ED की धनबाद में रेड
  • कारोबारी मिथिलेश सिंह की हुई गिरफ्तारी!
  • कार्रवाई में जुटी ईडी

Source : News State Bihar Jharkhand

Dhanbad news jharkhand local news jharkhand latest news sand scam case Crime news
Advertisment
Advertisment