Advertisment

Jharkhand News: रांची समेत झारखंड में 30 से ज्यादा ठिकानों पर ED की रेड, जानिए क्या है मामला

झारखंड में 30 ठिकानों पर ईडी की रेड जारी है. बताया जा रहा है कि दुमका, गोड्डा, रांची, देवघर समेत 30 से ज्यादा ठिकानों पर ये रेड चल रही है.

author-image
Jatin Madan
एडिट
New Update
Ed raid in ranchi

शराब से जुड़े मामले में की जा रही है छापेमारी.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

झारखंड में 30 ठिकानों पर ईडी की रेड जारी है. बताया जा रहा है कि दुमका, गोड्डा, रांची, देवघर समेत 30 से ज्यादा ठिकानों पर ये रेड चल रही है. सीआरपीएफ की मौजूदगी में ये रेड चल रही है. रांची के हरमू, कारोबारी योगेंद्र तिवारी और बरियातू में रेड जारी है. शराब कारोबारी के हरमू स्थित आवास पर छापेमारी हो रही है. वहीं, देवघर में अभिषेक झा के ठिकाने पर ईडी की रेड की खबर मिल रही है. शराब माफियाओं के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई देखने को मिल रही है. एक साथ राज्य के कई जिलों में कार्रवाई की जा रही है. अब तक जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक शराब के गड़बड़ी से जुड़े मामले में ये रेड चल रही है. जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक ईडी ने लगभग डेढ़ साल पहले के शराब घोटाले से जुड़े मामले में रेड कर रही है.

Advertisment

दुमका में कई ठिकानों पर छापेमारी

वहीं, दुमका शहर में अलग-अलग जगहों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. जिसमें टाटा शोरूम चौक स्थित तनिष्क शोरूम, कुम्हारपाड़ा स्थित पप्पू शर्मा और कुम्हार पाड़ा स्थित ठेका बाबा के समीप अनिल सिंह के घर सुबह से ही ईडी की कार्यवाई जारी है. तनिष्क शो रूम शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी के करीबी का बताया जा रहा है. जबकि शेष दोनों शराब कारोबारी के कर्मी का बताया जा रहा है. इसके अतिरिक्त गिलान पाड़ा स्थित शराब गोदाम में भी छापेमारी की सूचना है. शराब घोटाला से जुड़ा मामला बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: डुमरी उपचुनाव: बाबूलाल मरांडी ने की  यशोदा देवी के समर्थन में रैली, हेमंत सरकार पर बोला करारा हमला

Advertisment

कद्दावर मंत्री के बेटे के घर रेड

वहीं, झारखंड सरकार के कद्दावर मंत्री रामेश्वर उरांव के पुत्र रोहित के यहां भी ED रेड की खबर है. देवघर में भी ED की टीम ने दबिश दी है. शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी के सहयोगी और ठिकानों पर ED की कार्रवाई सुबह से जारी है. डाबरग्राम, परमेश्वर दयाल रोड, कास्टर टाउन, बिलासी, बीएन झा पथ सहित दर्जनों स्थानों पर ED की छापेमारी जारी है. विशेष शराब घोटाला को लेकर छापेमारी की जा रही है. इसके अलावा जमीन घोटाला और आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला हो सकता है. एक साथ दर्जनों जगहों पर ED की कार्रवाई होने से तिवारी एसोसिएट के बीच हड़कंप मच गया है.

धनबाद में भी कार्रवाई

Advertisment

धनबाद के बेकारबांध स्थित राधिका कौशिकी अपार्टमेंट में भी कार्रवाई चल रही है. कौशिकी राधिका अपार्टमेंट में योगेन्द्र तिवारी के कर्मी के घर पर ये कार्रवाई चल रही है. धनबाद के ग्रेवाल अपार्टमेंट में भी कार्रवाई जारी है. वहीं, गोड्डा के बड़े व्यवसायी अमर टेकरीवाल के घर आज सुबह से ED की छापेमारी जारी है. लगभग 7 बजे से 10 अधिकारियों की टीम कार्रवाई कर रही है. 

HIGHLIGHTS

  • रांची समेत झारखंड में 30 से ज्यादा ठिकानों पर ईडी की रेड
  • दुमका, गोड्डा, रांची, देवघर में चल रही है ईडी की रेड
  • शराब से जुड़े मामले में की जा रही है छापेमारी
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

ed raid ED raid in jharkhand ED Raid in Ranchi Ranchi News jharkhand-news
Advertisment
Advertisment