Advertisment

ED ने हेमंत सोरेन को भेजा समन, सुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

मुख्यमंत्री को ED द्वारा समन भेजने के बाद झारखंड की सियासी पारा काफी चढ़ गया है. आज शाम जहां मुख्यमंत्री आवास पर यूपीए विधायक दल की बैठक हो रही है, वहीं जेएमएम ने प्रेस कांफ्रेंस कर केन्द्र सरकार पर सरकारी एजेंसियों के दुरूपयोग करने का आरोप लगाया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
hemant soren pic

ED ने हेमंत सोरेन को भेजा समन( Photo Credit : फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री को ED द्वारा समन भेजने के बाद झारखंड की सियासी पारा काफी चढ़ गया है. आज शाम जहां मुख्यमंत्री आवास पर यूपीए विधायक दल की बैठक हो रही है, वहीं जेएमएम ने प्रेस कांफ्रेंस कर केन्द्र सरकार पर सरकारी एजेंसियों के दुरूपयोग करने का आरोप लगाया. जे एमएमएस महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने ईडी की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए बीजेपी को भी कटघरे में खड़ा किया है. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि चुनाव आयोग अब स्वयं निर्णय लेने वाली संस्था नहीं रह गई. राज्यपाल की जो मंशा है, उसे जल्द साफ कीजिए. हम किसी के धमकी से डरने वाले नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि जो साजिश चल रही थी, वह अब सामने आ गयी. भाजपा आदिवासी मुख्यमंत्री को पचा नहीं पा रही है. अब तक का सबसे बड़ा बहुमत हेमंत सोरेन को मिला है, इसे भाजपा पचा नहीं पा रही.

Advertisment

हम अब सड़क से सदन तक नजर आएंगे. उन्होंने कहा कि अब भाजपा हमारी उसी ताकत को देखेगी, जो हमने चार दशक तक दिखाया है. आगामी दिनों में बड़े आंदोलन भाजपा के खिलाफ चलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि अब लड़ाई आर पार की होगी, हम किसी से डरने वाले नहीं है.

झामुमो के एक-एक कार्यकर्ता में आक्रोश है. हम अब बड़े आंदोलन की तैयारी में लग गए हैं. अगर मुख्यमंत्री को समन भेजा गया है तो विधि सलाहकार से सलाह कर आगे का निर्णय लेंगे. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि

झारखंड में दो भाजपा के नेता ED की कार्रवाई का स्क्रिप्ट लिख रहे हैं. ED एक संवैधानिक संस्था है, लेकिन इसकी पूरी जानकारी बाबुलाल मरांडी और निशिकांत दुबे के पास कैसे पहुंच रही है.

Source : News State Bihar Jharkhand

Supriyo Bhattacharya ED in Jharkhand ED summons Hemant Soren hindi news jharkhand politics
Advertisment
Advertisment