Advertisment

सरायकेला में हाथियों का तांडव, एक व्यक्ति को कुचल कर मार डाला

सरायकेला जिला के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में हाथियों के झुंड ने 35 से 40 की संख्या में पालना जंगल में डेरा डाला हुआ है. उसी झुंड से बिछड़े एक जंगली हाथी ने शनिवार सुबह रोहीन सिंह मुंडा 42 वर्षीय व्यक्ति को कुचल कर मार डाला है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
hathi

हाथियों का तांडव( Photo Credit : फाइल फोटो )

सरायकेला जिला के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में हाथियों के झुंड ने 35 से 40 की संख्या में पालना जंगल में डेरा डाला हुआ है. उसी झुंड से बिछड़े एक जंगली हाथी ने शनिवार सुबह रोहीन सिंह मुंडा  42 वर्षीय व्यक्ति को कुचल कर मार डाला है. घटना शनिवार तड़के सुबह चौका थाना क्षेत्र के गांव बालीडीह की है. मृत व्यक्ति की पहचान बालीडीह गांव निवासी 42 वर्षीय रोहीन सिंह मुंडा के रूप में की गई है . आज सुबह प्रतिदिन की तरह जब वो जंगल की ओर जा रहा था, तभी झुंड से बिछड़े एक हाथी ने उस पर हमला कर दिया और उसकी जान ले ली.

Advertisment

मृतक के परिवार को दिया गया मुहावाजा 

घटना के बाद काफी देर तक मृतक का शव वहीं पड़ा रहा. डर के मारे ग्रामीणों की उसके पास जाने की हिम्मत ही नहीं हुई. हाथी के वहां से निकलने के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस और वन विभाग को घटना की जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस, चांडिल वन क्षेत्र के पदाधिकारी और वन विभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए मृतक के परिवार को मुहावाजा की अग्रिम राशि 50 हजार रुपये दिए गए और आगे की कार्रवाई के बाद 3.50 हजार रुपये दिए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : साहिबगंज: ED की कार्रवाई से खनन माफियाओं में मचा हड़कंप

Advertisment

आए दिन होती है ऐसी घटना 

झारखंड राज्य में गजराज का बढ़ता आतंक रोकने का नाम ही नहीं ले रहा है. जंगल छोड़ कर गजराज का झुंड गांव में प्रवेश कर जाते हैं और घर में रखे अनाज को अपना निवाला बना लेता हैं तो कभी किसी को कुचल देते हैं. प्रत्येक दिन गजराज का झुंड जंगल छोड़कर भोजन की तलास में गांव में घुस जाते हैं. कच्चे मकान को तोड़कर घर में रखे अनाज को खा लेते हैं और मनुष्य को देखते ही आक्रोशित होकर दौड़ाने लगते हैं. जिसमें कई लोगों की जान चली जाती है. अब तो ग्रामीणों का सरकार और वन विभाग से विश्वास उठ गया है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • जंगली हाथी ने  42 वर्षीय व्यक्ति को कुचल कर मार डाला 
  • मृतक के परिवार को 50 हजार रुपये दिया गया मुहावाजा 
  • प्रत्येक दिन गजराज का झुंड जंगल छोड़कर घुस जाते हैं गांव में

Source : News State Bihar Jharkhand

Seraikela crime News Seraikela News Seraikela police jharkhand-news jharkhand-police
Advertisment
Advertisment