Advertisment

Jharkhand News: कुप्रथा का शिकार हुआ परिवार, पति-पत्नी और बच्ची का सिर काटकर जंगल में फेंका

Jharkhand News: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में एक परिवार कुप्रथा का शिकार हो गया. पति-पत्नी और बच्ची का सिर काटकर शवों को जंगल में फेंक दिया गया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
crime
Advertisment

Jharkhand News: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में डायन के शक में एक ही परिवार के तीन लोगों का सिर काट दिया गया और उसके बाद तीनों शवों को जंगल में अर्धनग्न अवस्था में फेंक दिया गया. वहीं, जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना दी गई. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शवों को कब्जे में लिया और इसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. प्रारंभिक जांच में यह डायन बसीहा का मामला बताया जा रहा है. 

एक साथ परिवार के तीन सदस्यों की हत्या

यह मामला पश्चिम सिंहभूम के अति नक्सल प्रभावित बंदगांव प्रखंड के टेबो थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. मृतकों की पहचान 60 वर्षीय दुगुलू पूर्ति, 55 वर्षीय सुकु होरा और 24 वर्षीय दसकिर पूर्ति के रूप में की गई है. पति-पत्नी और बेटी की निर्मम हत्या से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल, रविवार सुबह जब कुछ ग्रामीण जंगल के रास्त जा रहे थे तो उन्होंने सिर कटा हुआ शव देखा. जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी. शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ें- बिहार के रहने वाले थे बाबा सिद्दीकी, आसान नहीं था गोपालगंज से मुंबई तक का सफर

सिर काटकर जंगल में फेंका शव

डायन बसीहा के अलावा भी पुलिस अलग एंगल से मामले की जांच कर रही है. पुलिस को शक है कि घटना को किसी पड़ोसी ने ही अंजाम दिया है. फिलहाल पुलिस यह पता करने की कोशिश कर रही है कि आखिर इस निर्मम हत्या को अंजाम किसने दिया. एक साथ परिवार के तीन सदस्यों की जान ले ली गई और उनके शवों को जंगल में फेंक दिया गया. इसे लेकर पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

कुप्रथा का शिकार हुआ परिवार!

डायन जैसी कुप्रथा के आरोप में कई लोगों की जान जा चुकी है. कुछ दिन पहले ही हीरांची के बेड़ो थाना क्षेत्र में डायन कहकर एक 47 वर्षीय महिला की हत्या कर दी गई थी. पांच लोगों ने घर में घुसकर महिला की हत्या की थी. जब महिला को बचाने के लिए उसका पति बीच में आया तो आरोपियों ने उसकी भी जमकर पिटाई कर दी थी. 

hindi news Crime news Jharkhand news today Jharkhand News Hindi
Advertisment
Advertisment