Advertisment

Jharkhand News: गढ़वा में खेल प्रेमियों पर चढ़ा फुटबॉल का बुखार, जानें क्या है वजह

अब हर जगह फुटबॉल, खिलाड़ी और फुटबॉल प्रेमियों की आवाजे गूंज रही है. लोगों पर अब फुटबॉल का बुखार चढ़ गया है. जिले के हर मैदान में आपको लोग अब फुटबॉल खेलते हुए नजर आ जाएंगे.

author-image
Rashmi Rani
New Update
khel

फुटबॉल ( Photo Credit : फाइल फोटो )

गढ़वा जिले में पहले नक्सलियों का भय इतना था कि दूसरे जगह के खिलाड़ी आने में डरते थे, लेकिन जब से यहां नक्सल समाप्त हुआ है. इस जिले में एक अलग ही बयार बह रही है. हर क्षेत्र में पहले कभी बंदूक की गोलियों की तड़ताड़हट सुनाई दिया करती थी, लेकिन आज प्रकृति ने ऐसी करवट ली है कि अब हर जगह फुटबॉल, खिलाड़ी और फुटबॉल प्रेमियों की आवाजे गूंज रही है. लोगों पर अब फुटबॉल का बुखार चढ़ गया है. जिले के हर मैदान में आपको लोग अब फुटबॉल खेलते हुए नजर आ जाएंगे. 

Advertisment

खेल प्रेमियों पर चढ़ा फुटबॉल का बुखार

झारखंड राज्य फुटबॉल संघ के तत्वाधान में आयोजित अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन इस वर्ष गढ़वा जिले को मेजबानी करने के लिए मिला है. जिसके बाद से ही गढ़वा जिले में इनदिनों फुटबॉल का बुखार खेल प्रेमियों के बीच सर चढ़कर बोल रहा है. जिले के हर प्रखंड में फुटबॉल का क्रेज देखा जा रहा है. जिले के रामासाहू विद्यालय के मैदान से शुरू हुआ यह खेल अब पुरे जिले के हर मैदान में खेला जा रहा है. राज्य के सभी 24 वें जिले के खिलाड़ियों का जमवाड़ा लगा हुआ है. 

यह भी पढ़ें : इस महान क्रिकेटर का खुलासा, धोनी की वजह से रोहित बने '10 हजारी'

खेल प्रेमियों की आवाज से गुंजायमान हुआ इलाका 

Advertisment

जहां कभी चारो तरफ जंगल ही जंगल दिखाई देता था. कभी यहां नक्सलियों की जन अदालत लगा करती थी. आज वही जगह खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों की आवाज से गुंजायमान हो रहा है. इस जगह पर लातेहार और खरसावां के बीच मैच खेला जा रहा था. जहां खरसावां ने लातेहार को 4-1 से शिखस्त दी है. जब जब खिलाड़ी खेल की प्रतिभा दिखा रहे थे तब तब खेल प्रेमियों का उत्साह अपने चरम पर था. इस मैच को बैठ कर खुद सूबे के पेयजल स्वक्षता मंत्री मिथलेश ठाकुर लुफ्त उठा रहे थे. जहां उन्होंने खरसावां के एक खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा. खरसावां के राजू लोहरा ने बताया कि बहुत अच्छा लग रहा है. गढ़वा आकर यहां खेल का अच्छा माहौल है. वहीं, मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा कि पुरे जिले के लोग अभी गढ़वा आये हुए है. फुटबॉल का अभी जिले में क्रेज है. राज्य के मुख्यमंत्री ने खेल पर विशेष धयान दिया है.

रिपोर्ट - धर्मेन्द्र कुमार

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • लोगों पर अब फुटबॉल का चढ़ गया बुखार 
  • खेल प्रेमियों की आवाज से गुंजायमान हुआ इलाका 
  • राज्य के मुख्यमंत्री ने खेल पर दिया विशेष धयान 

Source : News State Bihar Jharkhand

Garhwa Police garhwa crime news jharkhand-news jharkhand-police Garhwa News
Advertisment
Advertisment