Advertisment

Saryu Roy Joins JDU: विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड में पलटा 'गेम', ये बड़ा नेता JDU में शामिल

Saryu Roy Joins JDU: झारखंड में नेताओं का दल-बदल का सिलसिला शुरू हो चुका है. रविवार को निर्दलीय विधायक सरयू राय जेडीयू में शामिल हो गए. बता दें कि सरयू राय झारखंड की राजनीति में बड़ा चेहरा माने जाते हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
सरयू राय

Saryu Roy Joins JDU: झारखंड विधानसभा को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुटी हुई है. विधानसभा चुनाव को कुछ ही महीने शेष रह गए हैं और इससे पहले नेताओं का दल-बदल का सिलसिला शुरू हो चुका है. इस कड़ी में झारखंड के निर्दलीय विधायक सरयू राय जेडीयू में शामिल हो चुके हैं. बता दें कि सरयू राय झारखंड की राजनीति का बड़ा चेहरा हैं. जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने सरयू राय को पार्टी की सदस्यता दिलाई. बता दें कि 2019 में ही सरयू राय ने भाजपा पार्टी को छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ा था. 2019 में सरयू राय ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे थे और उन्हें हराया था. 

Advertisment

सरयू राय हुए जेडीयू में शामिल

सरयू राय जमशेदपुर पूर्वी से चुनाव लड़े थे. सरयू राय ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की तस्वीर 19 जुलाई को अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर शेयर की थी और बताया था कि प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई. वहीं, रविवार को सरयू राय जेडीयू में शामिल हो गए.बता दें कि सरयू राय भाजपा की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. 2005 में उन्होंने पहली बार चुनाव जीता था. 

विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचलें तेज

आपको बता दें कि झारखंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में एनडीए के घटक दल जेडीयू और हम भी चुनाव लड़ने जा रहे हैं. जेडीयू और हम दोनों ने ही इसकी औपचारिक घोषणा कर दी है. हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हम अभी देख रहे हैं कि कहां से उम्मीदवार खड़ा किया जा सकता है. कोशिश यही रहेगी कि बिहार से सटे इलाकों में भी झारखंड से उम्मीदवार खड़े किए जाए क्योंकि प्रदेश में हम की स्थिति ज्यादा मजबूत नहीं है.

यह भी पढ़ें- Jharkhand: लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद, ये नेता हो सकता है भाजपा का CM फेस?

झारखंड में दल-बदल शुरू

वहीं, जेडीयू ने 27 जुलाई को पटना में हुए पार्टी की बैठक के बाद यह ऐलान किया कि वह झारखंड विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार खड़े करने जा रहे हैं. जानकारी की मानें तो जेडीयू प्रदेश में 11 सीटों पर चुनाव लड़ सकता है. झारखंड में कुल 83 विधानसभा सीटें हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि अपने घटक दलों के साथ मिलकर एनडीए प्रदेश में कितनी सीटें जितने में कामयाब हो पाती है. फिलहाल प्रदेश में जेएमएम के नेतृत्व वाली गठबंधन की सरकार है. 

Jharkhand Assembly jharkhand news live Jharkhand news today Saryu Roy Joins JDU Jharkhand Assembly Election 2024 Jharkhand Assembly Elections Bihar Jharkhand Newss Jharkhand news update Jharkhand News Hindi Jharkhand Assembly Election
Advertisment
Advertisment