Advertisment

पलामू वासियों के लिए राज्यपाल C.P.Radhakrishnan की बड़ी घोषणा, सुधरेगी शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन पलामू प्रमंडल के दो दिवसीय दौरे पर हैं, यहां पर जब लोगों ने उनसे डॉक्टरों की गैरमौजूदगी के बारे में शिकायत किया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
cp radhakrishanan

राज्यपाल की बड़ी घोषणा( Photo Credit : फाइल फोटो)

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन पलामू प्रमंडल के दो दिवसीय दौरे पर हैं, यहां पर जब लोगों ने उनसे डॉक्टरों की गैरमौजूदगी के बारे में शिकायत किया. तब उन्होंने कहा कि अब डॉक्टर बायोमेट्रिक अपना अटेंडेंस बनाएंगे, हम इसकी कोशिश करेंगे. झारखंड में डॉक्टर बायोमैट्रिक सिस्टम से अपना अटेंडेंस लगाएंगे. इसकी घोषणा राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने की. दरअसल, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन दो दिवसीय पलामू प्रमंडल के दौरे पर हैं. शुक्रवार को राज्यपाल पलामू के रामगढ़ प्रखंड के नावाडीह पंचायत में आदिम जनजाति परिवारों से मुलाकात की. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- धनबाद में कोयला खदान धंसने से 3 की मौत, अवैध खन्न के दौरान कई घायल

राज्यपाल ने पलामू वासियों के लिए की बड़ी घोषणा

नावाडीह में स्थानीय ग्रामीणों के साथ राज्यपाल ने संवाद किया. इसी समाज में ग्रामीणों ने शिक्षक और डॉक्टर की गैरमौजूदगी की शिकायत की. जिसके बाद राज्यपाल ने बायोमैट्रिक सिस्टम से अटेंडेंस बनाने की बात कही. ग्रामीणों की समस्या सुनने के बाद राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य केंद्र और स्कूलों में शिक्षक और डॉक्टर की मौजूदगी बहुत जरूरी है. अभी फिलहाल शिक्षकों की बायोमैट्रिक सिस्टम से हाजिरी बनाई जा रही है. आने वाले दिनों में अब ग्रामीण इलाकों में भी डॉक्टरों की बायोमैट्रिक सिस्टम से हाजिरी बनाई जाएगी, जिससे ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य शिक्षा बहाल हो सके.

Advertisment

ग्रामीण इलाकों में सुधरेगी शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था

राज्यपाल ने ग्रामीणों से शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं की जानकारी वरीय अधिकारियों को पहुंचाने की अपील की. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आदिम जनजाति का विकास इस राज्य से जुड़ा है. आदिम जनजातियों का विकास होगा, तभी इस राज्य का विकास होगा. इस दौरान ग्रामीणों से संवाद के दौरान ग्रामीणों से जुड़े समस्याओं से अवगत हुए.

जंगली इलाके में विकास पहुंचाना बड़ी चुनौती

Advertisment

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि जंगली इलाके में विकास का कार्य पहुंचाना बहुत बड़ी चुनौती है. अगर आदिम जनजाति के परिवार सहमति देते हैं, तो उन्हें गांव या शहरी इलाके में बसाने पर विचार किया जा सकता है. राज्यपाल ने अपने गांव के बारे में जिक्र करते हुए बताया कि जिस गांव से आते हैं, वह गांव काफी छोटा है. वहां से राज्यपाल तक का सफर काफी संघर्ष भरा रहा. 

HIGHLIGHTS

  • राज्यपाल की बड़ी घोषणा
  • पलामू वासियों को दी सौगात
  • स्वास्थ्य और शिक्षा में सुधार
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Jharkhand Governor palamu news jharkhand latest news C.P.Radhakrishnan jharkhand politics
Advertisment
Advertisment