Advertisment

हजारीबाग: हाथी ने ली बुजुर्ग महिला की जान, घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत

हजारीबाग के दारू प्रखंड क्षेत्र में पिछले कई दिनों से झुंड से बिछड़ा हाथी लगातार उत्पात मचा रहा है. इस बार हाथी ने दारू प्रखंड क्षेत्र के पिपचो में गुरुवार की सुबह एक 70 वर्षीय वृद्ध महिला की पटक कर जान ले ली.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
elephant

हाथी ने ली बुजुर्ग महिला की जान( Photo Credit : फाइल फोटो)

हजारीबाग के दारू प्रखंड क्षेत्र में पिछले कई दिनों से झुंड से बिछड़ा हाथी लगातार उत्पात मचा रहा है. इस बार हाथी ने दारू प्रखंड क्षेत्र के पिपचो में गुरुवार की सुबह एक 70 वर्षीय वृद्ध महिला की पटक कर जान ले ली. महिला की मौके पर हि दर्दनाक मौत हो गई. मृत महिला जागिनी मल्हारीन पति रामेश्वर मल्हार अपने ढलाई के घर के अंदर कमरे में सोई थी, जबकि उनके तीन पोते पोतियां घर के छत पर सोई थी. तभी झुण्ड से बिछड़े एक हाथी ने घर के अंदर घुसकर महिला को शून्य से खींचकर बाहर ले आया और पटक कर उसकी जान ले ली. यह सब घटना महिला के 15 वर्षीय पुत्र ने अपनी आंखों से देखा और गनीमत रही कि बच्चे छत पर सो रहे थे, नहीं तो जानमाल की क्षति भी हो सकती थी.

Advertisment

यह भी पढ़ें- 1000 करोड़ के अवैध खनन मामला, पूछताछ के बाद ED ने कृष्णा साहा को किया गिरफ्तार

हाथी ने ली बुजुर्ग महिला की जान

झुंड से बिछड़ा हाथी मचा रहा उत्पात

घर में घुसकर महिला की ली जान

हाथी ने पटककर महिला को मार डाला

घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत

मृत महिला के बेटे और बहू उत्तर प्रदेश में काम करते हैं. घटना के बाद पहुंचे वन विभाग के कर्मी और ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम के लिए सबको हजारीबाग भेज दिया, जबकि वन विभाग के कर्मी ने तत्काल ₹5000 या नगर परिजनों को दिया. वहीं, मुआवजा राशि जल्दी देने की भी बात कही. इस घटना के बाद दारू प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीण काफी डरे सहमे हुए हैं. हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा के सांसद प्रतिनिधि सुरेश प्रसाद ने वन विभाग से हाथी को जल्द से जल्द दूर करने की मांग की है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • हाथी ने ली बुजुर्ग महिला की जान
  • झुंड से बिछड़ा हाथी मचा रहा उत्पात
  • घर में घुसकर महिला की ली जान
  • घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत

Source : News State Bihar Jharkhand

jharkhand local news hazaribagh news hindi news update jharkhand latest news Hazaribagh Crime News
Advertisment
Advertisment