Advertisment

Jharkhand Elections: 'वोट के लिए खोखली घोषणाएं कर रही है हेमंत सरकार, भाजपा खोलेगी पोल'

Jharkhand Elections: झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. बीते दिन भाजपा नेता ने सोरेन सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन चुनाव आते ही धड़ाधड़ खोखली घोषणाएं कर रहे हैं. 

author-image
Vineeta Kumari
New Update
jharkhand election

वोट के लिए खोखली घोषणाएं कर रही है हेमंत सरकार

Jharkhand Elections: 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमशेदपुर आने वाले हैं. यहां पीएम प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात देंगे. पीएम मोदी वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने जा रहे हैं और इसके साथ ही 1 लाख 13 हजार 195 लोगों को पीएम आवास की पहली किस्त भी जारी करेंगे. दरअसल, अक्टूबर महीने में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर राज्य में सियासी हलचलें थमने का नाम ही नहीं ले रहा. पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. रविवार को भाजपा प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हेमंत सरकार पर जुबानी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि 5 साल में जिस सरकार ने कुछ भी नहीं किया. चुनाव आते ही धड़ाधड़ खोखली घोषणाएं कर रहे हैं. 

Advertisment

झामुमो कर रही है खोखले वादे

हेमंत सरकार ने 5 साल में युवाओं को नौकरी नहीं दी, ना ही जो वादे किए उसे पूरा किया, प्रदेश में पेपर लीक जैसी कई घटनाएं सामने आई. इतना ही नहीं इन 5 सालों में ना सिपाही भर्तियां की और ना ही किसी प्रकार की कोई भर्ती की गई और अब जब चुनाव का समय आ गया है तो वह भर्ती कर रहे हैं. जबकि उन्हें पता है कि भर्तियां पूरी नहीं होने वाली है. ये भर्तियां युवाओं के लिए नहीं की जा रही है, बल्कि सिर्फ चुनाव में वोट लेने के लिए इसका नाटक किया जा रहा है. आगे बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड में जितने भ्रष्टाचार हुए हैं, वह कोई नहीं भूल सकता. झारखंड की जनता आज भी भ्रष्टाचार से तबाह है. भाजपा लोगों के बीच जाकर उनके खोखल वादे, भ्रष्टाचार, घुसपैठियों, कानून व्यवस्था के बारे में जनता को बताएगी. 

यह भी पढ़ें- Kumar Vishwas Received Death threat: अब मशहूर कवि कुमार विश्वास को मिली जान से मारने की धमकी, कॉलर ने दिया अल्टीमेंटम

विधानसभा चुनाव से पहले मचा सियासी घमासान

आपको बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा उलटफेर देखने को मिला. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने झामुमो का साथ छोड़कर भाजपा का हाथ थाम लिया है. चंपई सोरेन झारखंड की राजनीति में बड़ा नाम है. उन्होंने कॉलेज के दिनों से ही राजनीति में कदम रख दिया था. वह करीब 34 साल तक झामुमो से जुड़े रहे, लेकिन पार्टी में नजर अंदाज करने को लेकर नाराजगी जताते हुए चंपई सोरेन भाजपा में शामिल हो गए. एक तरफ एनडीए ने अब तक सीएम फेस को लेकर किसी नाम की घोषणा नहीं की है तो दूसरी तरफ गठबंधन की तरफ से हेमंत सोरेन ही मुख्यमंत्री चेहरा होंगे. हालांकि एनडीए भी किसी आदिवासी चेहरा को सीएम फेस बना सकती है. 

Jharkhand Assembly Elections Bihar Jharkhand Newss jharkhand assembly elections 2024 Hemant Soren
Advertisment