Advertisment

झारखंड में BJP को कितनी सीटें मिलेंगी? अमित शाह ने की भविष्यवाणी

गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को रांची में भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में 81 विधानसभा क्षेत्रों में से 52 पर कमल खिला है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
BJP Amit Shah

अमित शाह( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Jharkhand Assembly Elections: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश भरने की मुहिम शुरू कर दी है. केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह शनिवार (20 जुलाई) को रांची पहुंचे, जहां उन्होंने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के अभियान का शंखनाद किया. बता दें कि रांची में आयोजित पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में अमित शाह ने दावा किया कि झारखंड में बीजेपी सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में 81 में से 52 विधानसभा क्षेत्रों में कमल खिला है, जो आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी की संभावनाओं को उजागर करता है. अमित शाह ने इस अवसर पर बिरसा मुंडा, परमवीर चक्र विजेता एल्बर्ट एक्का, स्वतंत्रता सेनानी बटुकेश्वर दत्ता और अटल बिहारी वाजपेयी को नमन किया. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में बूतस्तर तक के कार्यकर्ताओं का सम्मान है, जिनके प्रयास से 9 लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने विजय प्राप्त की.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Budget 2024: देश के हर नागरिक को मिलेगा स्वास्थ्य बीमा का लाभ! सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

बीजेपी की जीत की रणनीति

वहीं अमित शाह ने कहा कि 2014, 2019 और अब 2024 में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं के प्रयास से नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने हैं. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में 81 में से 52 विधानसभा सीटों पर बीजेपी को बढ़त मिली है, जो यह दर्शाता है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सरकार बनेगी. उन्होंने कांग्रेस और जेएमएम को चेतावनी देते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन में हार के बाद अहंकार आ गया है, वहीं बीजेपी ने केंद्र में सरकार बनाई लेकिन कहीं भी अहंकार नहीं दिख रहा.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भी तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि ''झारखंड के मुख्यमंत्री 'भूमि जिहाद' और 'लव जिहाद' के पीछे हैं, जो राज्य में जनसांख्यिकीय परिवर्तन का कारण बन रहे हैं.'' उन्होंने आरोप लगाया कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में राज्य में विकास कार्य ठप हो गए हैं और केवल बीजेपी ही राज्य का सही विकास कर सकती है.

विकास के आंकड़े

आपको बता दें कि अमित शाह ने बताया कि ''पिछले 10 साल में कांग्रेस ने झारखंड के विकास के लिए केवल 84 हजार करोड़ रुपये दिए जबकि नरेंद्र मोदी जी ने प्रदेश के लिए 3 लाख 84 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए.'' उन्होंने कहा कि झारखंड को बीजेपी ने ही बनाया और विकास भी बीजेपी ने ही किया है. बीजेपी की सरकार ने प्रदेश में विभिन्न विकास कार्यों को गति दी है और जनता को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई हैं.

आगामी चुनाव की तैयारियां

बीजेपी ने झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं. अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि वे जनता के बीच जाएं और पार्टी की नीतियों और उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाएं. उन्होंने जोर दिया कि बीजेपी की सरकार बनने से ही राज्य में स्थिरता और विकास सुनिश्चित हो सकेगा.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • झारखंड में BJP को कितनी सीटें मिलेंगी?
  • अमित शाह ने की भविष्यवाणी
  • रांची में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधन

Source : News State Bihar Jharkhand

BJP Workers Meeting JMM BJP Leader jharkhand assembly elections 2024 BJP cm-hemant-soren Jharkhand Assembly Elections jharkhand-news jharkhand-news-in-hindi amit shah meeting BJP Meetin JMM leader jharkhand hindi news amit shah Amit Shah News Hemant Soren
Advertisment