Advertisment

हेमंत सोरेन ने SC/ST एक्ट के तहत दर्ज कराई FIR, ED अफसरों के खिलाफ लगाए आरोप

ईडी अब तक हेमंत को 10 समन जारी कर चुकी है. ईडी की पूछताछ के बीच रांची में सीएम हेमंत सोरेन के समर्थक भी सक्रिय हो चुके हैं. यहां पर बड़ी तादाद में लोग एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Hemant Soren

Hemant Soren( Photo Credit : social media)

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज कराई है. ईडी की टीम बुधवार यानी आज रांची में हेमंत सोरेन से पूछताछ करने को लेकर दोपहर 1.15 बजे सीएम आवास पहुंची थी. आपको बता दें कि ईडी टीम जमीन घोटाले मामले में उनकी भूमिका को लेकर पूछताछ करने पहुंची थी. सात अफसरों की टीम के संग बड़ी संख्या में सुरक्षाबल यहां पहुंचे थे. ईडी अब तक हेमंत को 10 समन जारी कर चुकी है. ईडी की पूछताछ के बीच रांची में सीएम हेमंत सोरेन के समर्थक भी सक्रिय हो चुके हैं. यहां पर बड़ी तादाद में लोग एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Gyanvapi Case: हिंदू पक्ष को मिला ज्ञानवापी में नियमित पूजा का अधिकार, जिला अदालत ने दी इजाजत

इन पर आदिवासी नेता को परेशान करने का आरोप है. हालांकि, पुलिस ने यहां पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है. एक दिन पहले ही राज्यपाल ने डीजीपी और मुख्य सचिव को तलब कर कनून व्यवस्था के जुड़ी जानकारी ली थी. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईडी के अधिकारियों का कहना है कि हेमंत सोरेन से झारखंड में कथित जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की जा रही है. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस नेता बन्ना गुप्ता के अनुसार, सोरेन जांच में सहयोग कर रहे हैं, ऐसी जांच "ठीक से" करना संवैधानिक संस्थानों का कर्तव्य है. राज्य के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के अनुसार, सभी विधायक सीएम के साथ मजबूती से खड़े हैं.

Advertisment

सोरेन के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के विरोध में झामुमो समर्थकों ने मोरहाबादी मैदान के साथ अन्य स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सीएम को केंद्र के निर्देश पर ईडी द्वारा जानबूझकर परेशान किया गया है. उन्होंने कहा, हम पूरे राज्य में आर्थिक नाकेबंदी का सहारा लेंगे.

Source : News Nation Bureau

Hemant Soren probe case Hemant Soren speech newsnation cm-hemant-soren-news newsnationtv Hemant Soren
Advertisment
Advertisment