Advertisment

आज ही शपथ लेंगे हेमंत सोरेन, तीसरी बार CM पद की संभालेंगे कमान

राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का आमंत्रण दे दिया है. हेमंत सोरेन आज ही शुभ मुहूर्त में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. सरकार बनाने के लिए निमंत्रण मिलने के बाद हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर खुद ही इसकी जानकारी दी है.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
hemant

राज्यपाल से मिले हेमेंत सोरेन( Photo Credit : सोशल मीडिया)

झारखंड मुक्ति मोर्चा के चीफ हेमेंत सोरेन आज ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वे आज शाम 5 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे. सोरेन तीसरी बार शीएम पद की शपथ लेंगे. हेमेंत सोरेन झारखंड के 13वें  मुख्यमंत्री के तौर पर रांची के राजभवन स्थित बिरसा मुंडा मंडप में अपने तमाम नए कैबिनेट मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उन्हें आज (गुरुवार) राजभवन बुलाया था. हेमंत सोरेन INDIA गठबंधन के शीर्ष नेताओं के साथ राजभवन पहुंचे थे. राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का आमंत्रण दे दिया है.

Advertisment

सरकार बनाने के लिए निमंत्रण मिलने के बाद हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर खुद ही इसकी जानकारी दी है. राज्यपाल के साथ फोटो शेयर करते हुए उन्होंने सरकार बनाने का आमंत्रण देने के लिए शुक्रिया कहा है. हेमंत सोरेने ने एक्स पर पोस्ट किया, 'महामहिम राज्यपाल महोदय का धन्यवाद. विरोधियों द्वारा रची गई लोकतंत्र विरोधी साज़िश के अंत की शुरुआत हो गई है. सत्यमेव जयते.'

कब-कब सीएम रहे हेमंत सोरेन

Advertisment

हेमंत सोरेन तीसर बार झारखंड के सीएम बनेंगे. सबसे पहली बार वह 2013 में सीएम बने थे. इसके बाद 2019 में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चुनाव लड़ा और वे दूसरी बार सीएम बने थे. हेमंत सोरेन झारखंड में सीएम पद की शपथ लेने वाले तीसरे नेता होंगे. इसके पहले उनके पिता शिबू सोरेन और बीजेपी के अर्जुन मुंडा तीन-तीन बार सीएम पद की शपथ ले चुके हैं.

5 महीने से जेल में थे हेमंत सोरेन

कथित भूमि घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिग मामले में हेमंत सोरेन को जेल की सजा हुई थी. वो करीब 5 महीने से जेल में थे. हालांकि 28 जून को उनको रिहा कर दिया गया था. हाई कोर्ट ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें जमानत दे दी थी. 31 जनवरी को गिरफ्तारी से पहले उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. उनकी जगह उनके मंत्रिमंडल में शामिल रहे चंपई सोरेन ने 2 फरवरी को सीएम की कुर्सी संभाली थी. बता दें कि हेमंत सोरेन पर 31 करोड़ रुपये से अधिक की 8.86 एकड़ जमीन अवैध रूप से हासिल करने का आरोप है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Hemant Soren sworn in as Jharkhand jharkhand Governor C P Radhakrishnan hemant soren swearing JMM leader Hemant Soren Hemant Soren kalpan soren Hemant Soren
Advertisment
Advertisment