Advertisment

Amit Shah in Chaibasa : अमित शाह का हेमंत सरकार पर हमला, बताया-आदिवासी विरोधी सरकार

अमित शाह 2 दिवसीय झारखंड के दौरे पर हैं. जिसके चलते केंद्रीय गृह मंत्री चाईबासा पहुंचे, यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया.

author-image
Jatin Madan
एडिट
New Update
Amit Shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चाईबासा पहुंचे.( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

अमित शाह 2 दिवसीय झारखंड के दौरे पर हैं. जिसके चलते केंद्रीय गृह मंत्री चाईबासा पहुंचे, यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान BJP कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. मंच पर बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहे. चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान में यह कार्यक्रम रखा गया. मंच पर सांसद बिधूत वरन महतो, बीडी राम, संजय सेठ, सुनील सिंह, समीर उरांव, सुनील सोरेन, पीएन सिंह, निशिकांत दुबे, सुदर्शन भगत, आदित्य साहू, रांची मेयर आशा लकड़ा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी समेत अन्य नेता मौजूद रहे.

Advertisment

शाह के संबोधन की बड़ी बातें 

चाईबासा में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने हेंमत सरकार पर जमकर निशाना साधा. शाह ने कहा कि झारखंड की हेमंत सोरेन ने झारखंड को तबाह कर दिया है. ये सरकार आदिवासी विरोधी सरकार है. पूरे भारत की गरीबी यहां से मिटाई जा सकती है, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. जब हमारी सरकार यहां थी तो हमारी सरकार ने यहां शिक्षा और विद्युत... हर तरह का काम शुरू किया था, लेकिन फिर ऐसी सरकार आई जिसने राज्य को तबाह कर के रख दिया. अटल जी ने बिहार से राज्य को अलग करने की मांग को पूरा किया था.

भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर : शाह

Advertisment

उन्होंने कहा कि इस राज्य का मुख्यमंत्री तो जनजातियों का है मगर ये उन्हीं का विरोधी है. भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है. जबरन उनकी जमीन लूटी गई है. राज्य में घुसपैठिओं से रक्षा करने की जिम्मेदारी किनकी है उनकी है या नहीं, लेकिन अपनी वोट बैंक के लिए जो माता बहनों के साथ जो वो कर रहे हैं. जनता उन्हें माफ नहीं करेगी. इसका परिणाम उन्हें 2024 में देखने को मिल जाएगा. 2024 में कमल खिल जाएगा. राज्य में नौकरी के नाम पर युवाओं और खतियान के नाम पर आदिवासियों के साथ धोखा हुआ है.

आदिवासी महिला को बनाया राष्ट्रपति : शाह

शाह ने कहा कि हमने एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाया है. द्रौपदी मुर्मू जी आज देश की राष्ट्रपति है जो की पहली बार हुआ है जब किसी आदिवासी को ये पद दिया गया है. वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि हेमंत सरकार ने आदिवासियों की जमीन बेचने का काम किया है. सोरेन सरकार घुपैठियों के मध्यम से यहां के आदिवासियों के जमीन हड़पने का काम करवा रही है. इस सरकार ने केवल और केवल भ्रष्टाचार किया है. इस बार झारखंड की सरकार में परिवर्तन आएगा.

Advertisment

बाबू लाला मरांडी ने सरकार को घेरा

बाबू लाला मरांडी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज भी लोग लाल पानी पिने को मजबूर हैं. झारखंड में विकास कोसो दूर है. वर्तमान सरकार को लोगों की नहीं अपनी चिंता करती है, अपने परिवार की चिंता करती है. आज तो राज्य में लुटेरों और बिचौलियों की सरकार है. जा राज्य को लूट रहे हैं.

रांची में शाह का भव्य स्वागत

Advertisment

आपको बता दें कि अमित शाह कल रात साढ़े नौ बजे विशेष विमान से रांची पहुंचे थे. इस दौरान एयरपोर्ट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा शाह का भव्य स्वागत किया गया था. अमित शाह रात को रांची ही रुके थे. अमित शाह आज सुबह 9:50 बजे बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से चाईबासा के लिए रांची से हुए. चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान में सभा से पहले चाईबासा लोकसभा कोर कमेटी के सदस्य के साथ अमित शाह बैठक की. बैठक के बाद अमित शाह टाटा कॉलेज चाईबासा मैदान में चुनाव की तैयारी में लगे पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इसके बाद शाह का वापस रांची लौटने का कार्यक्रम है. जहां से वे रायपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें: मिशन झारखंड: BJP के 'चाणक्य' अमित शाह पहुंचे रांची

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • 'शाह' के शंखनाद पर सियासत
  • मिशन झारखंड पर गृहमंत्री अमित शाह
  • बीजेपी दिग्गजों ने किया सम्मानित

Source : News State Bihar Jharkhand

Jharkhand BJP Amit Shah on Jharkhand Visit Amit Shah on Chaibasa Visit BJP Amit Shah in Jharkhand Loksabha Election 2024 Mission Jharkhand amit shah Amit Shah in Chaibasa
Advertisment
Advertisment