Advertisment

Jharkhand News: सरकार-विपक्ष की लड़ाई, गाली गलौज पर आई

बीजेपी विधायक रणधीर सिंह का आरोप है कि इरफान सोलंकी ने उन्हें लौंडा कहा और जवाब में उन्होंने इरफान अंसारी को हिजड़ा कहा.

author-image
Shailendra Shukla
एडिट
New Update
Irfan ansari

कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी (बाएं), BJP विधायक रणधीर सिंह (दाएं)( Photo Credit : न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

अब झारखंड में आपको नई तरह की सियासी जुबानी जंग सुनने को मिलेंगी और इसकी शुरीआत आज से हो चुकी है. दरअसल, अब माननीयों में इतनी भी सोच और समझ नहीं रह गई है कि वो मर्यादित ढंग से, शब्दों का चयन करके एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करें और तंज कसे. अब कोई किसी को लौंडा बोल रहा है तो कोई किसी को हिजड़ा. जी हां! आपको सुनकर या फिर पढ़कर अटपटा लगेगा लेकिन सच्चाई यही है. दरअसल, झारखंड विधानसभा के सामने आज कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी और बीजेपी विधायक रणधीर सिंह के बीच कहासुनी हो गई. दोनों के बीच कहासुनी इतनी बढ़ गए कि दोनों ही भाषा की मर्यादा भूल गए. बीजेपी विधायक रणधीर सिंह का आरोप है कि इरफान सोलंकी ने उन्हें लौंडा कहा और जवाब में उन्होंने इरफान अंसारी को हिजड़ा कहा.

Advertisment

हिजड़ा हैं इरफान अंसारी: रणधीर सिंह

कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी को अपशब्द कहते हुए बीजेपी विधायक रणधीर सिंह ने कहा कि इरफान अंसारी हिजड़ा हैं और वो डॉक्टर भी नहीं हैं. उनकी सारी डिग्री फर्जी है. अगर इरफान अंसारी की डिग्री ओरिजिनल है तो वह अपनी डिग्री दिखाएं. इतना ही नहीं रणधीर सिंह ने हाथों से तालियां बजाते हुए कहा कि इरफान अंसारी हिजड़ा हैं और वो सरकार की दलाली कर रहे हैं. आम जनता से उन्हें कोई मतलब नहीं है. सरकार की दलाली में वो इतना मशगूल हो चुके हैं कि उन्हें सही गलत नहीं दिखाई पड़ रहा हैं. वो हिजड़ा बन चुके हैं. जब पत्रकारों द्वारा रणधीर सिंह से पूछा गया कि जिन शब्दों का इस्तेमाल वो कर रहे हैं क्या वो जायज हैं? जवाब में रणधीर सिंह ने कहा कि पहले इरफान अंसारी द्वारा शब्दों की मर्यादा लांघी गई और उन्हें लौंडा कहा गया. उन्होंने कहा कि मैंने जवाब में इरफान अंसारी को हिजड़ा कहा है. पहले उन्होंने मुझे अपशब्द कहा.

ये भी पढ़ें-झारखंड विधानसभा की कार्यवाही का नौवां दिन चढ़ा हंगामे की भेंट, पक्ष-विपक्ष ने एक-दूसरे पर लगाया आरोप

Advertisment

इरफान अंसारी ने क्या कहा?

वहीं, इरफान अंसारी ने बीजेपी नेता रणधीर सिंह पर हमला करते हुए कहा कि जब काफी समय तक बीजेपी झारखंड की सत्ता में रही तब बीजेपी को झारखंड के लोगों की याद नहीं आई. तब बीजेपी को रोजगार की याद नहीं आई और आज जब हमारी सरकार रोजगार समेत दूसरे क्षेत्रों में अच्छा काम कर रही है तो सरकार को हतोत्साहित करने का काम बीजेपी कर रही है. खुद को रणधीर सिंह द्वारा हिजड़ा कहे जाने पर इरफान सोलंकी ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं रह गया है. बीजेपी को राज्य की जनता से कोई मतलब नहीं है. विपक्ष के नेताओं का मानसिक संतुलन खो गया है. इरफान सोलंकी ने रणधीर सिंह की तरफ इशारा करते हुए मीडियाकर्मियों से सवालिया लहजे में पूछा कि क्या ये विधायक है? इसे विधायक कौन कहेगा? क्या ऐसे शब्द विधायक के हो सकते हैं?

ऐसे वीडियो ना चलाएं: इरफान अंसारी

Advertisment

इरफान अंसारी ने मीडियाकर्मियों से अपील भी की. उन्होंने कहा कि इस तरह के वक्तव्य वाले वीडियोज को अपने चैनल पर जगह ना दें. आज के समय में टीवी, सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के बीच समाचार ज्यादा पहुंचते हैं. अगर रणधीर सिंह जैसों के बयान बच्चों तक पहुंचेंगे तो उनपर बुरा असर पड़ेगा.

HIGHLIGHTS

  • बीजेपी और कांग्रेस के विधायक भिड़े
  • जुबानी लड़ाई 'लौंडा और हिजड़ा' पर आई
  • माननीयों ने पार की भाषा की मर्यादा
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

MLA Randheer Singh Jharkhand Vidhan Sabha Jharkhand political news MLA Irfan Ansari
Advertisment
Advertisment