Advertisment

Jharkhand News: लातेहार में मिड डे मील में भारी गड़बड़ी, बीडीओ की जांच में हुआ खुलासा

लातेहार के बरवाडीह प्रखंड में मिड डे मील में भारी गड़बड़ी सामने आई है. प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय की जांच में मिड डे मिल में गड़बड़ी का खुलासा हुआ है.

author-image
Jatin Madan
New Update
latehar news

बीडीओ ने स्कूल प्रबंधन को लगाई फटकार( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

लातेहार के बरवाडीह प्रखंड में मिड डे मील में भारी गड़बड़ी सामने आई है. प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय की जांच में मिड डे मिल में गड़बड़ी का खुलासा हुआ है. बरवाडीह प्रखंड में संचालित राजकीय मध्य विद्यालय में छात्रों को तय मानक के अनुसार मध्यान भोजन नहीं दिया जा रहा है. जिसके बाद एमडीएम में लापरवाही देख बीडीओ ने स्कूल प्रबंधन को जमकर फटकार लगाई. साथ ही प्रभारी प्रधानाध्यापक पर निलंबन की कार्यवाही के लिए अधिकारी को पत्र लिखने की भी बात कही है.

Advertisment

स्कूल प्रबंधन को फटकार

मिली जानकारी के अनुसार इस पूरे मामले का खुलासा प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय की जांच में सामने आया है. एमडीएम में लापरवाही देख बीडीओ ने स्कूल प्रबंधन के लोगों को जमकर फटकार लगाई है. साथ ही प्रभारी प्रधानाध्यापक अजय कुमार दास पर निलंबन की कार्यवाही के लिए जिला को पत्र लिखने की भी बात उन्होंने कही है. इसके आलावा रसोइया को भी बदलने की अनुशंसा करने की बात कही है. बीडीओ की जांच में यह बात सामने आई है कि विद्यालय में बच्चों को मिले खाने में मेन्यू के अनुरूप समाग्री नहीं थी. जिससे नाराज बीडीओ ने संबंधित लोगों पर कार्रवाई का रास्ता अख्तियार करने का निर्णय लिया है. 

यह भी पढ़ें: Crime: सिरफिरे आशिक ने ली प्रेमिका की जान, घर में घुसकर दिया हत्या को अंजाम

नहीं सुधर रहे हालात

आपको बता दें कि इससे पूर्व में भी बीडीओ के द्वारा इस विद्यालय में जांच की गई थी. उस वक्त भी गड़बड़ी सामने आई थी और कार्रवाई की गई थी. बावजूद कोई सुधार होता नहीं दिखाई दे रहा है. दरअसल, बरवाडीह ही नहीं बल्कि गारू, महुआडांड़ समेत अन्य प्रखंडों में संचालित सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वालों छात्रों को भी तय मानकों के अनुसार पोषण आहार नहीं दिया जा रहा है. अगर इन प्रखंडों में भी संचालित विद्यालयों के मध्यान भोजन की जांच होगी तो भारी गड़बड़ी सामने आएगी.

HIGHLIGHTS

  • लातेहार में मिड डे मील में भारी गड़बड़ी
  • बीडीओ की जांच में हुआ खुलासा
  • बीडीओ ने स्कूल प्रबंधन को लगाई फटकार

Source : News State Bihar Jharkhand

Mid day meal jharkhand-news Latehar BDO latehar-news
Advertisment