Advertisment

सड़क निर्माण में जमकर धांधली, सरकारी पैसों का हो रहा बंदरबांट

सरायकेला में सरकारी योजनाओं में जमकर धांधली हो रही है. जहां करोड़ों की लागत में बनने वाली सड़क योजन में घटिया सामान का इस्तेमाल कर सरकारी पैसों का बंदरबांट किया जा रहा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
saraikela news

सड़क निर्माण में जमकर धांधली( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

सरायकेला में सरकारी योजनाओं में जमकर धांधली हो रही है. जहां करोड़ों की लागत में बनने वाली सड़क योजन में घटिया सामान का इस्तेमाल कर सरकारी पैसों का बंदरबांट किया जा रहा है. सरायकेला के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के नीमडीह रेलवे स्टेशन से झीमड़ी गांव तक सड़क निर्माण हो रहा है. रेल विभाग की ओर से करोड़ों की लागत से बन रहे इस सड़क निर्माण में संवेदक भ्रष्टाचार कर रहा है. जहां निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान बिल्कुल नहीं रखा जा रहा है. इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने जिला परिषद सदस्य और मुखिया के साथ मिलकर जमकर विरोध जताया. जानकारी के मुताबिक रांची के मां भवानी कंस्ट्रक्शन को निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जिसके संवेदक सुधांशु शर्मा हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bokaro: टूटी दीवारें, जर्जर मकान, आफत में लोगों की जान

सड़क निर्माण में जमकर धांधली

योजना के मुताबिक झीमरी रेल पुलिया से झीमरी गांव तक रेलवे लाइन के दोनों तरफ पीसीसी सड़क निर्माण होना है, लेकिन यहां मिट्टीयुक्त बालू और मिट्टीयुक्त गिट्टी का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसके अलावा पीसीसी सड़क निर्माण कार्य में मशीन का भी इस्तेमाल नहीं हो रहा है. मजदूरों से ही पूरा निर्माण कराया जा रहा है. समस्या इतनी भर नहीं है. यहां मजदूरों को भी सरकारी दर पर भुगतान नहीं हो रहा. भ्रष्टाचार की सबसे बड़ी वजह विभाग की लापरवाही है. जहां सड़क निर्माण के दौरान कार्यस्थल पर रेलवे विभाग के अभियंता मौजूद ही नहीं होते.

Advertisment

रेल विभाग से जांच और कार्रवाई की मांग 

यही वजह है कि संवेदक मनमाने ढंग से घटिया सामान का इस्तेमाल करता है. और कम मजदूरी देकर मजदूरों से काम करवा रहा है. जरूरत है कि रेल प्रशासन इसकी जांच कर आरोपियों पर कार्रवाई करे. ताकि गुणवत्तापूर्ण सड़क का निर्माण हो सके. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • निर्माण कार्य में संवेदक कर रहा भ्रष्टाचार  
  • भ्रष्टाचार के खिलाफ ग्रामीणों का हल्लाबोल
  • रेल विभाग से जांच और कार्रवाई की मांग 
  • निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल

Source : News State Bihar Jharkhand

jharkhand local news jharkhand latest news Saraikela crime road scam Saraikela news
Advertisment
Advertisment