Advertisment

Jharkhand News: गढ़वा में मानवता हुई शर्मसार, बच्चे के शव को जलते हुए कचरे में फेंका

प्रसव पीड़ा के बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उसने एक मृत बच्चे को जन्म दिया. जिसके बाद परिजन उसके अंतिम संस्कार की तैयारी में जुट गए, लेकिन बच्चे के शव को जलते हुए कचरे में फेंक दिया गया.

author-image
Rashmi Rani
New Update
manav

बच्चे के शव को फेंक गया इस टैंक में( Photo Credit : NewsState BiharJharkhand)

झारखंड के गढ़वा जिले से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर एक बार फिर सामने आई है. जिस सुन आपकी भी आंखें नम हो जाएंगी. मामला मझिआंव सीएचसी रेफरल अस्पताल का है. जहां प्रसव पीड़ा के बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उसने एक मृत बच्चे को जन्म दिया. जिसके बाद परिजन उसके अंतिम संस्कार की तैयारी में जुट गए, लेकिन जब परिजनों ने बच्चे का शव मांगा तो जो बात बताई गई वो सुन उनके पैरों तलों की जमीन ही खिसक गई. बच्चे के शव को जलते हुए कचरे में फेंक दिया गया. जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा करना शुरू कर दिया.  

Advertisment

महिला ने एक मृत बच्चे को दिया था जन्म 

मामले को लेकर बताया जा रहा है कि पलामू जिला के रजहारा के लहलहे गांव निवासी मनदीप विश्वकर्मा की पत्नी को अचनाक पीड़ा शुरू हो गई. जिसके बाद आनन फानन में उसे सीएचसी रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया. एएनएम ने उसका प्रसव कराया, लेकिन महिला ने एक मृत बच्चे को जन्म दिया. एएनएम निर्मला कुमारी एवं मंजू कुमारी ने उसका इलाज किया था. 

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: बिजली मिस्त्री को दुकानदार ने सिखाया ऐसा सबक, देखते रह गए लोग

Advertisment

बच्चे को कचरे में फेंक दिया गया 

जब परिजनों को इस बात की खबर हुई तो वो अंतिम संस्कार की तैयारी में जुट गए, लेकिन अस्पताल के द्वारा उन्हें ये मालूम हुआ कि अस्पतल की ही दाई दौलत देवी ने बच्चे को कचरा निस्तारण हेतु बने गहरे टैंक में जलते हुए कचरे में फेंक दिया. परिजनों ने पूरे अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि लापरवाही के कारण ही बच्चे की मौत हुई है. वहीं, इस शर्मनाक करतूत को लेकर भी पूरे अस्पताल में जमकर हंगामा किया है. वहीं, इस मामले में दोनों एएनएम जिन्होंने महिला का इलाज किया था, उन्होंने ने भी ये स्वीकार किया है कि प्रसव के पश्चात मृत बच्चे को बगैर हम लोगों से पूछे ही दाई ने उसे जलते कचरे के ढेर में फेंक दिया.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • महिला ने एक मृत बच्चे को दिया था जन्म 
  • बच्चे के शव को जलते हुए कचरे में फेंक दिया गया
  • परिजनों ने अस्पताल में हंगामा करना कर दिया शुरू 

Source : News State Bihar Jharkhand

Garhwa Police garhwa crime news jharkhand-news jharkhand-police Garhwa News
Advertisment
Advertisment