Advertisment

ATM कार्ड अगर मशीन में फंस जाए तो ध्यान दें, हो सकती है ठगी

अगर आप भी ATM मशीन पर जाकर रुपये निकलवाते हैं तो ये खबर आपके लिए पढ़ना जरूरी है. अगर रुपये निकलवाने के दौरान आपका कार्ड मशीन में फंस जाता है आप ठगी का शिकार हो सकते हैं.

author-image
Jatin Madan
New Update
atm fraud

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

अगर आप भी ATM मशीन पर जाकर रुपये निकलवाते हैं तो ये खबर आपके लिए पढ़ना जरूरी है. अगर रुपये निकलवाने के दौरान आपका कार्ड मशीन में फंस जाता है आप ठगी का शिकार हो सकते हैं. गढ़वा पुलिस ने एक्सिस बैंक के ATM से 33 लाख 9 हजार रुपए की ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है और उसके पास से 42 हजार नकद और यस बैंक का ATM कार्ड भी बरामद किया है. इसकी जानकारी SDPO अवध कुमार यादव ने गढ़वा थाने में प्रेस वार्ता के दौरान दी.

Advertisment

आरोपी बिहार के गया से गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति बिहार के गया जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र के गझड़ी गांव का पिंटू कुमार है. उन्होंने बताया कि 14 अप्रैल को मेराल थाना क्षेत्र के मेराल गांव निवासी सुशील कुमार की तरफ से गढ़वा थाने में लिखित आवेदन दिया गया था. इसमें बताया गया कि पैसे निकासी के दौरान पीड़ित का ATM कार्ड ATM में ही फस गया था.

यह भी पढ़ें : मेले में चाट खाने से बीमार पड़े लोग, 100 से भी अधिक संख्या में अस्पताल पहुंचे मरीज

Advertisment

33 लाख की ठगी

इस दौरान वहां पर पहले से मौजूद एक व्यक्ति ने उसे ब्रांच ऑफिस जाने के लिए कहा. उसकी बात मानकर वो अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए एक्सिस बैंक के ऑफिस गया. जहां पता चला कि उसके अकाउंट से 33 लाख 9 हजार रुपए की निकासी की गई है. इसके बाद SP अंजनी कुमार झा के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए पुलिस निरीक्षक थाना प्रभारी चंदन कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. इस टीम ने जिले के फतेहपुर में छापामारी कार्रवाई को अंजाम दिया. एसडीपीओ ने बताया कि टीम ने छापेमारी कर कांड के अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. इस दौरान आरोपी से 42 हजार रुपये नगदी, एक एटीएम कार्ड और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • गढ़वा पुलिस की कार्रवाई
  • ATM कार्ड से ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार
  • आरोपी से 42 हजार रुपये बरामद

Source : News State Bihar Jharkhand

ATM Garhwa Police ATM Fraud jharkhand-news jharkhand-police Garhwa News
Advertisment
Advertisment