Advertisment

Bokaro: कलावे के साथ स्कूल में नो एंट्री! कार्मेल स्कूल में छात्र की पिटाई

झारखंड में कुछ दिनों पहले ही एक छात्रा को स्कूल में बिंदी लगाकर जाना भारी पड़ गया. जहां बिंदी की वजह से टीचर की पिटाई से आहत छात्रा ने आत्महत्या कर ली.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
bokaro news

कलावे के साथ स्कूल में नो एंट्री( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

झारखंड में कुछ दिनों पहले ही एक छात्रा को स्कूल में बिंदी लगाकर जाना भारी पड़ गया. जहां बिंदी की वजह से टीचर की पिटाई से आहत छात्रा ने आत्महत्या कर ली. अब बोकारो से भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां के कार्मेल स्कूल में नौवीं के छात्र की पिटाई सिर्फ इसलिए की गई क्योंकि वो स्कूल में कलावा बांधकर गया था. बोकारो थर्मल के कार्मेल स्कूल में 9वीं के छात्र करण ठाकुर के हाथ में बंधे रक्षा सूत्र की वजह से पहले उसके साथ मारपीट की गई. जिसके बाद जबरन कलावा खुलवाया गया. हालांकि जब मामले का विरोध किया गया तो  शिक्षक अमित कुमार लकड़ा को सस्पेंड करने की बात स्कूल की सिस्टर ने की है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- राशन योजना में जमकर धांधली, 4 महीने से नहीं मिला राशन

कलावे के साथ स्कूल में नो एंट्री! 

दरअसल, करण नाम का छात्र कलावा बांधकर स्कूल चला गया था. जहां उसे इसके लिए स्टॉफ रूम में बुलाया गया और फिर उसे ब्लेड देकर उसे काटने के लिए कहा गया. इतना ही नहीं इस बात को लेकर उसकी पिटाई भी की गई. जिसके बाद छात्र स्कूल से घर आया तो उसने घर पर किसी से बात नहीं की और बिना कुछ खाए पिए कमरे में बंद हो गया. इस घटना की जानकारी छात्र के दोस्तों ने उसके अभिभावक को दी. 

Advertisment

कार्मेल स्कूल में छात्र की पिटाई

इस घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद के मंत्री विनय कुमार छात्र करण के साथ विद्यालय पहुंचे और सिस्टर से बात की. छात्र ने बताया कि वह शिक्षक को सावन होने के कारण हाथ में रक्षा सूत्र बांधने की बात कहता रह गया, लेकिन उसे स्टाफ रूम में ले जाया गया और उसके साथ मारपीट की गई. छात्र की मां ने बताया कि कल मामले को लेकर जब विश्व हिंदू परिषद के लोग स्कूल गए तो उसके बाद स्कूल से उसके पिता को फोन कर धमकी दी गई कि उनके बेटे को स्कूल से निकाल दिया जाएगा.

कार्मेल स्कूल में छात्र की पिटाई

Advertisment

विश्व हिंदू परिषद से जुड़े विनय कुमार ने घटना पर कहा कि इस तरह से हमारी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम यह स्कूल कर रहे हैं. इस तरह करके धर्मांतरण का खेल खेला जा रहा है, जिसे हम लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे. वहीं, विद्यालय की सिस्टर जॉयस कुल्लू ने मीडिया के सामने आकर प्रबंधन की तरफ से माफी मांगी और कहा कि छात्र के अभिभावक से मिलकर समस्या का समाधान कर लिया गया है और आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. धर्मांतरण के सवाल पर कहा कि इस तरह की बात यहां नहीं होती है.

HIGHLIGHTS

  • कार्मेल स्कूल में छात्र की पिटाई
  • कलावा बांधने पर टीचर ने पीटा
  • VHP ने किया स्कूल का विरोध
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

bokaro news jharkhand local news hindi news update jharkhand latest news Bokaro school
Advertisment
Advertisment