Advertisment

मशहूर कोयला व्यवसायी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता के घर इनकम टैक्स की छापेमारी

हजारीबाग के मशहूर कोयला व्यवसायी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता उर्फ इंद्र साव‌ के आवास पर लगातार 51 घंटे से इनकम टैक्स के सेंट्रल टीम की छापामारी जारी है. सूत्रों की मानें तो केंद्रीय आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rajendra prasad gupta

मशहूर कोयला व्यवसायी राजेन्द्र प्रसाद( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

हजारीबाग के मशहूर कोयला व्यवसायी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता उर्फ इंद्र साव‌ के आवास पर लगातार 51 घंटे से इनकम टैक्स के सेंट्रल टीम की छापामारी जारी है. सूत्रों की मानें तो केंद्रीय आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है. वहीं छापेमारी के दो दिन बाद एक महिला अधिकारी को भी बुलाया गया है. केंद्रीय टीम पिछले 12 अगस्त से हजारीबाग में एक बड़े होटल के 13 कमरों में रह रही थी. हजारीबाग के एक अन्य व्यापारी व तांत्रिक सुरेश भण्डारण के भण्डारा होटल में भी छापेमारी हुई थी, जो पहले दिन ही समाप्त हो गई.

Advertisment

केंद्रीय छापेमारी दल में कुल 22 अधिकारी के साथ एक महिला अधिकारी भी हैं. बताया जा रहा है कि भंडारा पार्क होटल में छापेमारी के दौरान लोगों के व्हाट्सएप चैट खंगाले गए. वहीं सीसीटीवी भी चेक किया गया. होटल के चेक इन और चेक आउट के बुक की भी जांच की गई.

सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन पूर्व कोलकाता के एक मंत्री भंडारा पार्क में अपने लावलश्कर के साथ रुके थे. उनके बारे में भी तहकीकात की जा रही थी. वहीं राजेंद्र प्रसाद गुप्ता के घर से सूत्र बता रहे हैं कि अब तक 2 करोड़ से अधिक रुपए बरामद किए जा चुके हैं और  ₹700000 से अधिक के जेवरात भी मिले हैं. कई बैंक के लॉकरों को भी जब्त किया गया है, जहां से जमीनों के कागजात मिले हैं. अब पूरी टीम उनके संपत्तियों की जांच में जुटी हुई है. आज शाम तक कार्रवाई चलने की उम्मीद की जा रही है.

Source : News Nation Bureau

Hazaribagh hindi news jharkhand-news Income Tax Raid coal businessman Rajendra Prasad
Advertisment
Advertisment