logo-image
लोकसभा चुनाव

Accident: चुनावी ड्यूटी से वापस लौट रहे थे सशस्त्र बल के जवानों की बस हुई हादसे का शिकार, 5 लोग घायल 

Jagdalpur Road Accident: चुनावी ड्यूटी से वापस लौट रहे थे सशस्त्र बल के जवानों की बस हुई हादसे का शिकार, 5 लोग घायल 

Updated on: 21 Apr 2024, 03:28 PM

नई दिल्ली:

Jagdalpur Road Accident: बस्तर में लोकसभा चुनाव ड्यूटी कर वापस लौट रहे मध्यप्रदेश सशस्त्र बल के ग्वालियर बटालियन के जवानों की बस दुर्घटना का शिकार हो गई इस दुर्घटना में 12 जवान घायल हो गए. बताया जा रहा है की तेज रफ्तार बस के सामने मवेशी के आ जाने से यह हादसा  हुआ. ड्राइवर बस से नियंत्रण खो बैठा और बस राष्ट्रीय राजमार्ग से नीचे उतरते हुए पलट गई, जवान दन्तेवाड़ा के फरसापाल में चुनावी ड्यूटी कर वापस गरियाबंद की ओर वापस लौट रहे थे.

बस्तर जिले के कोड़ेनार थाना क्षेत्र के ग्राम डिलमिली के समीप यह हादसा हुआ इस दुर्घटना के समय तकरीबन 32 जवान वाहन में सवार थे. जिनमें से कुल 12 जवान घायल हो गए.  05 घायल जवानों का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया जा रहा है. वहीं 07 घायल जवानों को मामूली चोंट लगी है. इनका तोकापाल स्वास्थ्य केन्द्र में ईलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. फिलहाल मेडिकल कॉलेज जगदलपुर में भर्ती सभी 05 घायल जवानों की स्थिति सामान्य एवं खतरे से बाहर है.

ये भी पढ़ें: 'परिवारवाद और भ्रष्टाचार का दीमक फैलाकर कांग्रेस ने देश को खोखला किया', राजस्थान के जालौर में बोले PM मोदी

जगदलपुर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, घायल जवान मध्य प्रदेश पुलिस के हैं. यह घटना तोकापाल ब्‍लाक के डिलमिली नेशनल हाइवे के नजदीक हुई. 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट पर मतदान हुआ था. चुनाव ड्यूटी के बाद सुरक्षाकर्मी फरसपाल (दंतेवाड़ा) से महासमुंद संसदीय क्षेत्र के गरियाबंद जा रहे थे. यहां पर 26 अप्रैल को वोटिंग होनी थी. ऐसा बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश पुलिस के 36 कर्मियों वाली बस उस वक्त  सड़क से फिसल गई. बस के चालक ने अचानक वहां आए एक मवेशी को बचाने के लिए बस को मोड़ा और वाहन पलट गया.