झारखंड : सुरक्षाबलों ने 10 लाख रुपये के ईनामी नक्सली कमांडर सहित 3 को मार गिराया

मारे गए सब-जोनल कमांडर गुज्जु के सर पर 10 लाख रुपये का ईनाम था. लंबे समय से सुरक्षा बल उसकी खोज में लगी थी. उसके खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में हत्या सहित 32 मामलों में केस दर्ज थे.

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
सुकमाः जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़ के बाद 3 नक्सली ढेर

झारखंड में 3 नक्सली ढेर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

झारखंड के नक्सल प्रभावित खूंटी जिले में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने 3 नक्सलियों को ढेर कर दिया, जिसमें प्रतिबंधित संगठन लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के सब-जोनल कमांडर गुज्जु गोप भी शामिल है. यह ऑपरेशन रविवार को हुआ जब पुलिस को इलाके में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली. पुलिस ने अपनी टीम के साथ इलाके में पहुंचकर मुठभेड़ में तीनों नक्सलियों को मार गिराया.

Advertisment

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मारे गए सब-जोनल कमांडर गुज्जु के सर पर 10 लाख रुपये का ईनाम था. लंबे समय से सुरक्षा बल उसकी खोज में लगी थी. उसके खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में हत्या सहित 32 मामलों में केस दर्ज थे.

गुज्जु 8 अप्रैल 2017 को राज्य के सिमडेगा जिले में बानो पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में भी शामिल था, जिसमें थाना प्रभारी विद्यापति सिंह और एक सुरक्षा बल तोरम बिरूली की मौत हो गई थी.

पुलिस ने मौके से हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए हैं. मुठभेड़ खत्म होने के बाद खूंटी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आलोक कुमार ने उम्मीद जताई कि जिले को नक्सल मुक्त कर दिया जाएगा.

और पढ़ें : शिवसेना-बीजेपी गठबंधन पर बोले अठावले, मुझे कोई किनारे करेगा तो उन्हें हटाने की मुझमें भी ताकत

उन्होंने कहा, 'हम आशा करते हैं कि दूसरे नक्सली जल्द समर्पण करेंगे और खूंटी जिला माओवादियों से मुक्त हो जाएगा.'

इससे पहले 14 फरवरी को खूंटी जिले के मेराबीर जंगल में राज्य पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने पीएलएफआई के 1 सदस्य को मार गिराया था.

Source : News Nation Bureau

खूंटी नक्सली PLFI Maoists Khunti Naxalism Jharkhand naxals encounter झारखंड
Advertisment
Advertisment