Advertisment

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 66 उम्मीदवारों की पहली सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट

Jharkhand Election: झारखंड में भाजपा ने 66 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. बता दें कि सीता सोरेन को पार्टी ने जामताड़ा से टिकट दिया है. भाजपा ने बाबूलाल मरांडी को धनबार विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है.

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
Jharkhand bjp list released 1
Advertisment

झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 66 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. चुनाव आयोग द्वारा प्रदेश में मतदान की तारीख के ऐलान के बाद से हर राजनीतिक दल कमर कस चुका है. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने अपने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 66 उम्मीदवारों के नाम हैं जो विभिन्न सीटों से अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं.

प्रदेश की सरायकेला सीट से चुनावी मैदान में चंपई सोरेन मोर्चा संभालेंगे. इसके अलावा इस लिस्ट में बाबूलाल मरांडी, अमर बाउरी, सीता सोरेन, सुनील सोरेन का नाम अहम है.

भाजपा ने बाबूलाल मरांडी को धनबार विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है, जबकि अमर बाउरी को चंदनकियारी सीट से टिकट मिला है. सीता सोरेन को जामताड़ा सीट से किस्मत आजमाने का मौका दिया है. बोकारो से बिरंची नारायण को मैदान में उतारा है. बात करें अर्जुन मुंडा की पत्नी की तो पोटका सीट से वह उम्मीदवार बनायी गई हैं.

 

वहीं कोडरमा से नीरा यादव, गांडेय से मुनिया देवी, सिंदरी से तारा देवी, निरसा से अपर्णा सेनगुप्ता, झरिया से रागिनी सिंह, चाईबासा से गीता बलमुचू, छतरपुर से पुष्पा देवी भुइयां को चुनावी रण में मौका दिया है.

दो चरणों में होगी वोटिंग

बता दें कि शुक्रवार को एनडीए के दो दिग्गज सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) में शामिल हो गए थे. जमुआ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक केदार हाजरा और आजसू पार्टी के केंद्रीय उपाध्यक्ष उमाकांत रजक झामुमो के घेमे में चले गए हैं. प्रदेश में 13 और 20 नवंबर 2024 को विधानसभा की 81 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. मुख्य चुनाव आयोग राजीव कुमार ने चुनाव कार्यक्रम का ऐलान किया. इसके तहत पहले चरण में 13 और दूसरे चरण में 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी.

 

jharkhand-news Jharkhand Jharkhand BJP Jharkhand Election Jharkhand Assembly Election 2024
Advertisment
Advertisment